विशिष्ट बीटीसी प्रशिक्षण प्राप्त अभ्यर्थियों का प्रदर्शन : नियुक्ति दो वरना जान दे देंगे

प्रशिक्षु कफन बांध धरना स्थल पर लेटे
पुलिस से हल्की झड़प, दो महिला प्रदर्शनकारी चोटिल
पुलिस ने धरना स्थल का गेट बंद कर दिया 


विशिष्ट बीटीसी 2004 व 7-8 के प्रशिक्षण प्राप्त अभ्यर्थियों ने मंगलवार को नियुक्ति के लिए प्रदर्शन किया। इस दौरान उग्र प्रदर्शनकारियों ने विधान भवन का घेराव करने का प्रयास किया। लेकिन पुलिस ने धरना स्थल का गेट बंद कर उनका प्रयास नाकाम कर दिया। पुलिस से हल्की झड़प भी हुई। जिसमें दो महिला अभ्यर्थियों को हल्की चोटें आईं। उनका कहना था कि नियुक्ति दो वरना जान दे देंगे। शाम को कोई आश्वासन न मिलने पर अभ्यर्थियों ने गिरफ्तारी दी। बाद में उन्हें छोड़ दिया गया।
विशिष्ट बीटीसी वेलफेयर एसोसिएशन के तत्वावधान में सोमवार से धरना स्थल पर बैठे अभ्यर्थियों ने उग्र प्रदर्शन किया। दोपहर एक बजे प्रदर्शनकारियों ने विधान भवन का घेराव करने का प्रयास किया तो पुलिस ने धरना स्थल का गेट बंद कर दिया। इस पर प्रदर्शनकारी भड़क उठे और पुलिस से झड़प हो गई। पुलिस से हल्की झड़प मे  दो महिला प्रदर्शनकारियों कुसुम कुमारी व सुनीता देवी को हल्की चोटें आईं। संगठन के राम कृष्ण चौरसिया ने कहा कि शासन द्वारा 88 हजार शिक्षकों की भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया गया था। जिसमें से 95 फीसदी की नियुक्ति हो गई। लेकिन अब तक 5 फीसदी विशिष्ट बीटीसी 2004 व 7-8 के अभ्यर्थियों की नियुक्ति नहीं हुई। उनका कहना था कि नियुक्ति दो वरना जान दे देंगे। देर शाम तक कोई आश्वासन न मिलने पर प्रदर्शनकारियों ने गिरफ्तारी दी। जिसके बाद उन्हें पीएसी ले जाकर छोड़ दिया गया। 
 
साभार: अमर उजाला
 
विशिष्ट बीटीसी प्रशिक्षण प्राप्त अभ्यर्थियों का प्रदर्शन : नियुक्ति दो वरना जान दे देंगे Reviewed by प्रवीण त्रिवेदी on 5:06 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.