खुशखबरी : विशिष्ट बीटीसी टीचरों का प्रशिक्षण का मानदेय का जल्द भुगतान

खुशखबरी : विशिष्ट बीटीसी टीचरों का प्रशिक्षण का मानदेय का जल्द भुगतान होगा।पूरे प्रदेश भर में कार्यरत विशिष्ट बीटीसी शिक्षकों के प्रशिक्षण काल के मानदेय भुगतान करने की प्रक्रिया जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान (डायट) ने शुरू कर दी है। सभी प्रशिक्षणार्थियों को बिल बाउचर तैयार कर लिए गए हैं। इस मद के लिए पर्याप्त  बजट मांगा गया है। डायट सूत्रों से मिली जानकारी की मानें, तो चालू वित्तीय वर्ष के अंत तक इन सभी वि० बीटीसी  के बैंक खातों में मानदेय की राशि अवमुक्त कर दी जाएगी।
 
डायट में विशिष्ट बीटीसी का प्रशिक्षण लेने वाले अभ्यर्थियों को 2500 रुपए मासिक मानदेय भुगतान करने का प्रावधान है, जबकि बीटीसी प्रशिक्षणार्थियों को मानदेय देने की कोई व्यवस्था नहीं है। वर्ष 2007 , विशेष चयन 2008 ,  सामान्य चयन विशिष्ट बीटीसी 2008 व वर्ष 2004 में चयनित विशिष्ट बीटीसी के प्रशिक्षार्थियों ने प्रशिक्षण प्राप्त किया था।

छह महीने के इस प्रशिक्षण में शासन से 2500  रुपए मासिक मानदेय भुगतान देने का प्राविधान है।
इस तरह विशिष्ट बीटीसी अभ्यर्थी प्रशिक्षण लेने के बाद शिक्षक पदों पर तैनाती पा चुके हैं, लेकिन इनमें से एक को भी अभी तक मानदेय के नाम पर फूटी कौड़ी का भुगतान नहीं दिया गया था। खास बात तो यह है कि मानदेय भुगतान की मांग शिक्षक संगठन समय-समय पर करते आ रहे थ,  लेकिन अभी तक कोई सुनवाई नहीं हो रही थी। अब डायट द्वारा प्रशिक्षणार्थियों के बकाया मानदेय के भुगतान की कवायद शुरू की है। कोशिश की जा रही है   कि चालू वित्तीय वर्ष की समाप्ति पर ही सभी का मानदेय भुगतान कर दिया जाए। हर हालत में मार्च की अंतिम तारीख तक सभी प्रशिक्षणार्थियों के बैंक खाते में मानदेय की धनराशि अवमुक्त करने की योजना है।

सम्बंधित खबर पर जनपद फतेहपुर की खबर साभार : अमर उजाला से

खुशखबरी : विशिष्ट बीटीसी टीचरों का प्रशिक्षण का मानदेय का जल्द भुगतान Reviewed by प्रवीण त्रिवेदी on 10:06 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.