शिक्षा विभाग में तबादलों की हलचल : बेसिक शिक्षा अधिकारियों के तबादले भी किए जाएंगे

  • बेसिक शिक्षा अधिकारियों (बीएसए) के तबादले भी किए जाएंगे
  • प्रदेश के कई जिलों में  बीएसए के कार्यों में शिकायतें भी मिली हैं
  • बेसिक शिक्षा निदेशालय ने इसके लिए प्रस्ताव तैयार करना शुरू किया
लखनऊ । आईएएस और पीसीएस के बाद अब शिक्षा विभाग में अधिकारियों के तबादले की हलचल शुरू हो गई है। अपर निदेशक पद पर पदोन्नति पाने वाले अधिकारियों को नई तैनाती दी जाएगी तो खाली होने वाले संयुक्त निदेशक के पदों पर भी नई तैनाती की जाएगी। इसके अलावा जिला विद्यालय निरीक्षक (डीआईओएस) और बेसिक शिक्षा अधिकारियों (बीएसए) के तबादले भी किए जाएंगे।
प्रदेश में निदेशक और अपर निदेशक के पदों पर पदोन्नति के बाद एक निदेशक स्तर के अधिकारी को छोड़कर तीन की पोस्टिंग तो कर दी गई है, लेकिन अपर निदेशकों को स्थाई पदोन्नति नहीं दी गई है। माध्यमिक शिक्षा विभाग ने 12 अपर निदेशकों को उनके पद के अनुरूप तैनाती देने का प्रस्ताव मुख्यमंत्री सचिवालय को भेजा है। इन अफसरों की तैनाती के साथ संयुक्त निदेशक स्तर के अधिकारियों की भी तैनाती की जाएगी, क्योंकि कुछ अपर निदेशक स्तर के अधिकारी मंडलों में जेडी के पद पर तैनात हैं। इसके अलावा डीआईओएस और बीएसए की तैनाती में फेरबदल किया जाएगा। प्रदेश के कई जिलों में डीआईओएस और बीएसए के कार्यों में शिकायतें भी मिली हैं। माध्यमिक शिक्षा निदेशालय और बेसिक शिक्षा निदेशालय ने इसके लिए प्रस्ताव तैयार करने शुरू कर दिए हैं। (साभार-अमर उजाला)
शिक्षा विभाग में तबादलों की हलचल : बेसिक शिक्षा अधिकारियों के तबादले भी किए जाएंगे Reviewed by Brijesh Shrivastava on 8:04 AM Rating: 5

3 comments:

Anonymous said...

hi

Anonymous said...

Sabhi teacher's ke transfar karo tbhi kuchh ho sakta h.

Anonymous said...

गुरुर ब्रम्हा गुरुर बिष्णू ,गुरु की क्रपा के बिना सरकार को गर्त मेँ जाने से कोई नही बचा सकता, सभी अध्यापकोँ का स्थान्तरण उनके ग्रह जनपद मेँ बिना शर्त करने से ही जीवन दान मिल सकता है।

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.