तबादले में मनमानी पर नपेंगे अफसर : बेसिक शिक्षा मंत्री ने कहा

  • शिकायत हो तो 0522-2238067 पर करें फोन 
  • दो सप्ताह में निस्तारित होंगे जीपीएफ संबंधी प्रकरण 
  • प्रमुख सचिव को विशेष जांच कराने के दिए निर्देश

बेसिक शिक्षा विभाग में शिक्षकों के तबादले, प्रोन्नति, समायोजन व रिलीव करने के मामले में मनमानी करने वाले अफसर नपेंगे। बेसिक शिक्षा मंत्री राम गोविंद चौधरी ने कहा कि इन मामलों में किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। इसके साथ ही मंत्री ने आम लोगों से अपील की है कि विभाग में अधिकारी या क्लर्क के स्तर से उगाही के लिए प्रताड़ित करने का मामला यदि उनकी जानकारी में हो तो उनके कार्यालय में फोन नं.0522-2238067 पर शिकायत कर सकते हैं। उगाही करने वालों के खिलाफ प्रभावी कार्रवाई की जाएगी।

बेसिक शिक्षा मंत्री राम गोविंद चौधरी ने प्रमुख सचिव बेसिक शिक्षा सुनील कुमार को निर्देश दिया है कि महकमे के विभिन्न संवर्गों के अधिकारियों व कर्मचारियों के स्थानांतरण की शासन स्तर पर समीक्षा व जांच कराएं कि इनमें नियमों का उल्लंघन तो नहीं हुआ है। निहित स्वार्थों के कारण पात्रों को तबादले से मुक्त तो नहीं रखा गया है।

उन्होंने प्रमुख सचिव को ऐसे प्रकरणों की भी जांच कराने के निर्देश दिए हैं जिनमें पिछले तबादला सत्र में नई जगह पर शिक्षक ने जॉइन कर लिया हो, लेकिन उसे वेतन भुगतान नहीं किया जा रहा हो। मंत्री ने शिक्षकों का भी आह्वान किया है कि वे किसी भी स्थिति में अपने काम कराने के लिए विभागीय अधिकारियों व कर्मचारियों को घूस न दें।



तबादले में मनमानी पर नपेंगे अफसर : बेसिक शिक्षा मंत्री ने कहा Reviewed by प्रवीण त्रिवेदी on 6:58 AM Rating: 5

2 comments:

Mahendra verma said...

sab to thik hai mitra pr ye bhi batane ka kast karen k yadi kisi ka online transfer me koi galti ho gai hai to kya bak me sansodhan ka koi mauka unhe milega ? agar milega to kab 9.5.13 k pahale.......

PRIMARY SCHOOL SOOJTI said...

id ul ajha ki sabhi teachers ko mubarakbad 16/10/2013
MOHD TAHSIN
PS SOOJTI BAGHPAT UP PIN 250623
MO. 9058905866

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.