दागी बीएसए हटाए जाएंगे : रामगोविंद चौधरी


  • रायबरेली के प्रभारी बीएसए को हटाने का निर्देश
  • बेसिक शिक्षा मंत्री ने कहा, ऐसे अफसरों का पता लगाएं
लखनऊ। धोखाधड़ी या फिर जुगाड़ के सहारे यदि कोई दागी अफसर बीएसए बनने में सफल हो गया है तो उसे हटाया जाएगा। बेसिक शिक्षा मंत्री राम गोविंद चौधरी ने इस संबंध में विभागीय अधिकारियों को निर्देश दे दिया है। उन्होंने रायबरेली में बीएसए का प्रभार पाने वाले दागी अधिकारी बृजेश मिश्रा से तत्काल प्रभाव से कार्यभार लेकर किसी दूसरे अधिकारी को देने का निर्देश दिया है।
प्रदेश में सत्ता बदलने के बाद यह तय किया गया था कि मायाराज के दागी शिक्षा अधिकारियों को जिलों में तैनाती नहीं दी जाएगी। इसके बाद भी कई जिले ऐसे हैं जहां दागी अधिकारियों को बीएसए बना दिया गया। इसमें तो कुछ ऐसे भी अधिकारी हैं जिनके खिलाफ गंभीर आरोप हैं और जिलाधिकारियों ने निलंबित करने को लिख रखा है। इसके बाद भी जुगाड़ के सहारे ऐसे अधिकारी जिलों में तैनात हैं। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने रायबरेली का औचक निरीक्षण किया था। परिषदीय स्कूलों की स्थिति खराब होने पर तत्कालीन बीएसए ज्ञानेंद्र सिंह भदौरिया को तत्काल प्रभाव से हटाने का निर्देश दिया था।
शासन स्तर से भदौरिया को तो वहां से हटा दिया गया, लेकिन गंभीर आरोपों के चलते रायबरेली डायट में वरिष्ठ प्रवक्ता के पद पर तैनात किए गए बृजेश मिश्रा ने जुगाड़ के सहारे बीएसए का कार्यभार ले लिया। उनके कार्यवाहक बीएसए बनने के बाद से ही रायबरेली से गड़बड़ियों की शिकायतें मिलने लगीं। इसकी जानकारी बेसिक शिक्षा मंत्री को भी मिली। उन्होंने विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिया है कि तत्काल बृजेश मिश्रा से बीएसए का कार्यभार वापस लेकर किसी दूसरे अधिकारी को दिया जाए। इसके अलावा यह भी निर्देश दिया है कि यह पता लगाया जाए कि जिलों में कितने दागी अधिकारी तैनात हो गए हैं। ऐसे अधिकारियों की सूची तैयार करते हुए उन्हें दी जाए, ताकि उन्हें हटाकर किसी दूसरे अधिकारी की तैनाती की जा सके। (साभार-:-अमर उजाला)


दागी बीएसए हटाए जाएंगे : रामगोविंद चौधरी Reviewed by Brijesh Shrivastava on 9:55 PM Rating: 5

2 comments:

vk said...

Transfer ki list kab tak aani hai..........?

vk said...

बेसिक शिक्षा मंत्री ji दागी अफसरों tu Basic shiskha prasad allahbad mein bahut hai, transfer list se pata chal raha hai, ki Ladies ki 4 year ki job complete ho gayi hai aur unka transfer nahi hua , par gent jinka one bhi complete nahi hua unka transfer un dist mein ho gaya jis mein ladies ne transfer maga tha. Kuch tu Prashan ladies teacher ki bhi sounoo बेसिक शिक्षा मंत्री ji............Please sabhi ladies teacher ka transfer kar do.............

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.