उर्दू शिक्षकों के लिए अब 16 तक आवेदन : पहले अंतिम तिथि 1 सितंबर ही निर्धारित थी

लखनऊ । परिषदीय स्कूलों में सहायक उर्दू शिक्षक बनने के लिए अब 16 सितंबर तक आवेदन किए जा सकेंगे। इसके लिए 8 सितंबर तक ऑनलाइन पंजीकरण कराने के बाद 10 सितंबर तक ई-चालान बनवाए जा सकेंगे। पहले अंतिम तिथि 1 सितंबर ही निर्धारित की गई थी। सचिव बेसिक शिक्षा परिषद संजय सिन्हा के मुताबिक आवेदन के दौरान आई दिक्कतों के चलते ये फैसला किया गया। अब तक 41 हजार लोगों ने आवेदन किया है।
मोअल्लिम-ए-उर्दू वेलफेयर एसोसिएशन के एक प्रतिनिधिमंडल ने बेसिक शिक्षा रामगोविंद चौधरी से मुलाकात कर उन्हें बताया था कि काफी संख्या में लोगों ने गलत फार्म भर दिए हैं। प्रशिक्षण योग्यता मोअल्लिम-ए-उर्दू के कॉलम में प्रयोगात्मक और लिखित का कॉलम अलग-अलग नहीं था। इसके चलते हजारों की संख्या में लोगों ने गलत फार्म भर दिए। इसी तरह फोटो अपलोड करने और हस्ताक्षर करने में भी गलतियां हुई हैं।
एसोसिएशन के पदाधिकारियों के अनुरोध के बाद ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ाने का निर्णय किया गया है। गौरतलब है कि उर्दू सहायक अध्यापक के 4280 पदों के लिए वेबसाइट http://upbasiceduparishad. gov.in पर ऑनलाइन आवेदन लिए जा रहे हैं।




उर्दू शिक्षकों के लिए अब 16 तक आवेदन : पहले अंतिम तिथि 1 सितंबर ही निर्धारित थी Reviewed by प्रवीण त्रिवेदी on 6:05 AM Rating: 5

7 comments:

Anonymous said...

meri frnd ka moallime urdu hai aur wo uccha bhasha urdu tet clear hai plz madhav ji bataie kya wo is vacancy me apply kar skati hai???

Anonymous said...

Bsc jo bio group se hai, we kya math aur science dono ka option de sakte hai plz clear kare.

Unknown said...

jnr mai sci/ math teacher ka pay scale kya hoga

Anonymous said...

jnr me pay scale 17140 hoga

st said...

List zarur aayegi bus mantri ha kr de

Anonymous said...

Mantri to pahle se hi na kar rahe hai

Anonymous said...

Sabhi she nivedan kripya applications bhejo ki humara transfer ker do

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.