16 शिक्षाधिकारी बदले, 13 जिलों में नए बीएसए

  • 16 शिक्षाधिकारी बदले, 13 जिलों में नए बीएसए
  • दो जिलों के बीएसए हटाए गए, रवि शंकर बने बीएसए रायबरेली




लखनऊ। बेसिक शिक्षा विभाग के अधिकारियों की तैनाती में फिर फेरबदल की गई है। इस बार 16 अधिकारियों के स्थानांतरण किए गए हैं। इसमें 13 जिलों में नए बेसिक शिक्षा अधिकारी तैनात किए गए हैं और दो जिलों से बीएसए हटाए गए हैं।
इसमें गौतमबुद्ध नगर, इलाहाबाद और बलिया में बीएसए की तैनाती प्रमुख मानी जा रही है। बलिया बेसिक शिक्षा मंत्री रामगोविंद चौधरी का गृह जिला है। वहां तैनात उदय प्रकाश मिश्रा से मंत्री खफा बताए जा रहे थे। इलाहाबाद में बीएसए की तैनाती को लेकर काफी समय से मशक्कत चल रही थी। पंचमतल किसी और को चाहता था, लेकिन विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी उनकी तैनाती नहीं चाहते थे। इसलिए अभी 22 दिन पहले लखनऊ के सहायक जिला विद्यालय निरीक्षक पद से हटाकर सीतापुर के बीएसए बनाए गए राजकुमार को इलाहाबाद का बीएसए बना दिया गया। विभाग में चर्चा है कि यह उस अधिकारी की काट है, ताकि पंचम तल इस पर कुछ आपत्ति न उठा सके। राजकुमार जिस वर्ग के हैं पंचमतल भी उसी वर्ग के अधिकारी को चाहता था। इसलिए इस पर आपत्ति उठाने की संभावना कम हो जाएगी। इसी तरह गौतमबुद्ध नगर का बीएसए अशोक कुमार सिंह को बनाया गया है। अशोक माध्यमिक शिक्षा परिषद क्षेत्रीय कार्यालय इलाहाबाद में उप सचिव थे।
अशोक कुमार सिंह को उप सचिव क्षेत्रीय कार्यालय इलाहाबाद से बीएसए गौतमबुद्धनगर, पीके शर्मा को बीएसए इलाहाबाद से उप सचिव क्षेत्रीय कार्यालय इलाहाबाद, राजकुमार को बीएसए सीतापुर से बीएसए इलाहाबाद, संजय शुक्ला को सहायक उप शिक्षा निदेशक एससीईआरटी से बीएसए सीतापुर, रवि शंकर को प्रभारी डीआईओएस बलरामपुर से बीएसए रायबरेली, मनोहर प्रसाद को उप सचिव क्षेत्रीय कार्यालय वाराणसी से बीएसए बलिया, बुद्ध प्रिय सिंह को बाध्य प्रतीक्षा से बीएसए श्रावस्ती, उदय प्रकाश मिश्र को बीएसए बलिया से उप सचिव क्षेत्रीय कार्यालय वाराणसी, प्रणव सिंह को सहायक उप शिक्षा निदेशक एससीईआरटी से बीएसए हमीरपुर, धर्मवीर सिंह को वरिष्ठ प्रवक्ता डायट मेरठ से बीएसए बस्ती, संतोष कुमार मिश्र को सह डीआईओएस इलाहाबाद से बीएसए सुल्तानपुर, वेदराम को सहायक उप निदेशक एमडीएम से बीएसए औरैया, परमहंस यादव को संबद्ध बेसिक शिक्षा निदेशालय लखनऊ से प्रधानाचार्य जीआईजी वाराणसी, रामचंद्र यादव को प्रधानाचार्य जीआईसी वाराणसी से बीएसए वाराणसी, जय सिंह को प्रधानाचार्य जीआईसी फर्रुखाबाद से बीएसए प्रतापगढ़, महेश चंद को उप सचिव मशिप. मेरठ से बीएसए बुलंदशहर बनाया गया है। 




16 शिक्षाधिकारी बदले, 13 जिलों में नए बीएसए Reviewed by प्रवीण त्रिवेदी on 5:01 AM Rating: 5

2 comments:

vk said...

Teacher ki bhi transfer list nikal do..........

Anonymous said...

3rd list transfer kab ayegi?

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.