तीसरे सेमेस्टर का रिजल्ट आया नहीं, शिक्षामित्र कैसे भरें फॉर्म

  • अंतिम तारीख 25 सितंबर
  • सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी ने दिया आश्वासन
लखनऊ। प्रदेश के 1.52 लाख शिक्षामित्र दुविधा में हैं। उनकी दुविधा यह है कि परीक्षा नियामक प्राधिकारी ने दूसरे और चौथे सेमेस्टर का फॉर्म भरने की अंतिम तारीख 25 सितंबर निर्धारित कर रखी है। पर स्थिति यह है कि अभी तक पहले और तीसरे सेमेस्टर का रिजल्ट ही नहीं आया है। ऐसे स्थिति में शिक्षामित्र फॉर्म कैसे भर सकते हैं। इस संबंध में परीक्षा नियामक प्राधिकारी की सचिव नीना श्रीवास्तव कहती हैं कि प्रदेश के छह जिलों लखनऊ, कानपुर देहात, जौनपुर, फर्रुखाबाद, बाराबंकी और बहराइच से अभी तक प्रयोगात्मक परीक्षाओं का रिजल्ट नहीं आया है। जिससे रिजल्ट जारी नहीं हो सका है। उन्होंने शीघ्र ही रिजल्ट जारी करने का आश्वासन दिया है।
प्रदेश के परिषदीय स्कूलों में शिक्षामित्र बच्चों को पढ़ाने में सहयोग करने के लिए रखे गए हैं। पहले चरण में 62,000 और अन्य चरणों में 90,000 शिक्षा मित्रों को दो वर्षीय पत्राचार बीटीसी का प्रशिक्षण दिया जा रहा है। इन्हें प्रशिक्षण के बाद परिषदीय स्कूलों में ही सहायक अध्यापक के पद पर तैनाती दी जानी है। कुछ शिक्षामित्र पहले सेमेस्टर तो कुछ तीसरे सेमेस्टर की परीक्षा दे चुके हैं। परीक्षा नियामक प्राधिकारी ने दूसरे और चौथे सेमेस्टर का फार्म भरने की अंतिम तिथि निर्धारित कर दी है, लेकिन रिजल्ट न आने की वजह से फॉर्म भरने में शिक्षामित्रों को दिक्कतें आ रही हैं। उत्तर प्रदेश शिक्षा मित्र संघ के अध्यक्ष गाजी इमाम आला कहते हैं कि इस संबंध में परीक्षा नियामक प्राधिकारी की सचिव से एक प्रतिनिधिमंडल मिला था, लेकिन उन्होंने सिर्फ आश्वासन ही दिया है। यह स्पष्ट नहीं किया है कि रिजल्ट कब आएगा और फॉर्म भरने की समय सीमा कितने दिनों के लिए बढ़ाई जाएगी। (साभार-:-अमर उजाला)



तीसरे सेमेस्टर का रिजल्ट आया नहीं, शिक्षामित्र कैसे भरें फॉर्म Reviewed by Brijesh Shrivastava on 4:36 PM Rating: 5

3 comments:

Anonymous said...

Sab siksha mitra aur nai bharyi ke bare main soch rahe hain koi transfer ke bare main bhi socho plz is sarkar ko samjhao itni baddua sahi nahin

Anonymous said...

sm.bhai ye sarkar hme bekoof bana rahi chunaaw ke pahle ager niyukit kar de to shathiyo sarkar ka shath dena

vk said...

List ki koi jankari hai kya kisi ke pass............?

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.