गणित-विज्ञान शिक्षक भर्ती में काउंसलिंग को लेकर फर्जीवाड़ा

  • गणित-विज्ञान शिक्षकों के लिए फेसबुक पर लोड किया फर्जी आदेश
  • बेसिक शिक्षा परिषद के सचिव का आदेश जारी करने से इन्कार
लखनऊ। जूनियर हाईस्कूल में गणित व विज्ञान शिक्षक के 29,334 पद पर होने वाली सीधी भर्ती के लिए कुछ शरारती लोगों ने काउंसलिंग कराने का फर्जी आदेश जारी कर दिया। यह आदेश हू-ब-हू वैसा ही है जैसा उर्दू शिक्षकों की भर्ती की काउंसलिंग के लिए जारी किया गया है। इसमें मेरिट जारी करने की तारीख 22 अक्तूबर रखी गई है और काउंसलिंग 1 नवंबर से। फेसबुक पर लोड किए गए काउंसलिंग कराने संबंधी इस कार्यक्रम को लेकर आवेदकों में भ्रम की स्थिति है।
सचिव बेसिक शिक्षा परिषद संजय सिन्हा इस भर्ती के लिए काउंसलिंग संबंधी कोई भी आदेश जारी किए जाने से इन्कार करते हैं। कहते हैं कि अभी थोड़ा वक्त लगेगा। मालूम हो कि बेसिक शिक्षा परिषद के जूनियर हाईस्कूलों में गणित-विज्ञान शिक्षक के पद पर सीधी भर्ती के लिए पहली बार ऑनलाइन आवेदन लिए गए हैं। फार्म भरने की अंतिम तारीख 11 अक्तूबर थी। प्रदेश में सालों से शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया पूरी नहीं हो पाई है। प्राइमरी स्कूलों में 72,825 शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया अभी फंसी हुई है। इसलिए टीईटी पास बीएड वालों को यह डर सता रहा है कि कहीं यह भर्ती प्रक्रिया भी न फंस जाए। शुक्रवार को फेसबुक पर जूनियर हाईस्कूलों में शिक्षकों की भर्ती के लिए काउंसलिंग का कार्यक्रम पोस्ट किया गया।
इसमें जिला चयन समिति से मेरिट अनुमोदित कराने की तिथि 17 से 22 अक्तूबर तथा इसे जारी करने की तिथि 22 अक्तूबर रखी गई। काउंसलिंग 1 नवंबर से और चयनितों की सूची अनुमोदित कराने की अंतिम तिथि 13 नवंबर रखी गई। खाली बचने वाली सीटों का ब्यौरा परिषद कार्यालय को देने की तारीख 20 नवंबर रखी गई। फेसबुक पर काउंसलिंग कार्यक्रम की जानकारी आने के बाद बीएसए कार्यालय से लेकर सचिव कार्यालय तक के फोन घन-घनाने लगे। जब सचिव बेसिक शिक्षा परिषद से इसकी पुष्टि की गई तो उन्होंने ऐसे किसी भी कार्यक्रम को जारी किए जाने से इन्कार किया। कहा कि कार्यक्रम वेबसाइट पर ही जारी किया जाएगा।

खबर साभार : अमर उजाला

Post Copied From : प्राइमरी का मास्टर . कॉम Read more @ http://primarykamaster.com 

Enter Your E-MAIL for Free Updates :   
गणित-विज्ञान शिक्षक भर्ती में काउंसलिंग को लेकर फर्जीवाड़ा Reviewed by Brijesh Shrivastava on 7:37 AM Rating: 5

1 comment:

Anonymous said...

spa sarkar me isa hi ho . pta lgega ki order vot lene k bad aaye.

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.