बीटीसी के लिए ऑनलाइन 10 जिलों का विकल्प आज से

लखनऊ। बीटीसी प्रवेश प्रक्रिया के लिए ऑनलाइन दस जिलों का विकल्प मंगलवार शाम से किया जा सकेगा। मेरिट में आने वालों को जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान (डायट) से विशेष कोड दोपहर के बाद से मिलने लगेंगे। विभागीय वेबसाइट को सोमवार को ठीक करा दिया गया है और शाम छह बजे के बाद से इससे मेरिट में आने का प्रमाण निकालने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। 
 
राज्य शैक्षिक अनुसंधान एवं प्रशिक्षण परिषद (एससीईआरटी) के निदेशक सर्वेंद्र विक्रम सिंह कहते हैं कि वेबसाइट में थोड़ी दिक्कतें आई थी, लेकिन इसे ठीक करा दिया गया है। सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी ने 5 फरवरी को बीटीसी प्रवेश प्रक्रिया के लिए मेरिट जारी की थी। मेरिट विभागीय वेबसाइट  www.upbasiceduboard .gov.in  पर देखने के साथ पंजीकरण नंबर और जन्म तिथि डालकर इसका प्रिंट निकाले जाने का दावा किया गया था, लेकिन जब आवेदकों ने दूसरे दिन से देखने की प्रक्रिया शुरू की तो वेबसाइट बंद मिली। चार दिन की मशक्कत के बाद वेबसाइट को ठीक करा दिया गया है। 
 
आवेदक वेबसाइट से मेरिट में नाम आने का प्रमाण निकालते हुए मंगलवार दोपहर बाद से डायटों से विशेष कोड प्राप्त कर सकते हैं। इसके बाद वह ऑनलाइन 10 जिलों का विकल्प भर सकते हैं। 
 

खबर साभार : अमर उजाला


Enter Your E-MAIL for Free Updates :   
बीटीसी के लिए ऑनलाइन 10 जिलों का विकल्प आज से Reviewed by प्रवीण त्रिवेदी on 8:27 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.