बीटीसी के लिए प्रवेश प्रक्रिया एक मार्च से

लखनऊ। बीटीसी मेरिट में आने वालों से 10 जिलों का विकल्प लेने की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। राज्य शैक्षिक अनुसंधान एवं प्रशिक्षण परिषद (एससीईआरटी) ने जिलेवार पूरा ब्यौरा नेशनल इन्फॉर्मेटिक सेंटर (एनआईसी) को भेज दिया है। वहां से जिलों का आवंटन किए जाने के बाद अंतिम चयन सूची 26 या 28 फरवरी को मिलने की उम्मीद है। इसके बाद इसका प्रकाशन शुरू कराते हुए 1 मार्च से दाखिले की प्रक्रिया शुरू करा दी जाएगी। मेरिट सूची के आधार पर 37,400 अभ्यर्थियों ने विकल्प भरे हैं और 2257 ने कोई विकल्प नहीं दिया।
 
एससीईआरटी को 39,700 सीटों पर प्रवेश देना है। इसके लिए परीक्षा नियामक प्राधिकारी ने 39,657 की मेरिट सूची जारी की थी। मेरिट सूची में आने वाले छात्र-छात्राओं को 10 जिलों का विकल्प भरने के लिए 21 फरवरी तक का मौका दिया गया था। तीन चरणों का मौका मिलने के बाद भी 2257 ने कोई विकल्प नहीं भरा। एससीईआरटी ने अब यह तैयारियां शुरू कर दी गई हैं कि जिलों का आवंटन होने के बाद 1 मार्च से प्रवेश प्रक्रिया शुरू कर दी जाए। प्रवेश प्रक्रिया एक सप्ताह तक चलेगी और इसके बाद सरकारी और निजी कॉलेजों में एक साथ सत्र शुरू करा दिया जाएगा। गौरतलब है कि शासन ने अक्तूबर 2013 से सत्र शुरू करने का कार्यक्रम जारी किया था, लेकिन यह अभी शुरू नहीं हो पाया है।

खबर साभार : अमर उजाला


Enter Your E-MAIL for Free Updates :   
बीटीसी के लिए प्रवेश प्रक्रिया एक मार्च से Reviewed by प्रवीण त्रिवेदी on 8:36 AM Rating: 5

4 comments:

Arvind said...

Pichlai saal ek shashnadesh aaya tha jismai kaha gay tha ki "Agar koi adhikari kisi karye hetu teachers ko avkasha kai din bulata hai to vahe teacher any karye divas mai avkash le sakta hai". Kripya bataye ki us shashnadesh ko mai kaise prapt karu...

Unknown said...

college alated list kab aayegi btc ki

Unknown said...

Jo 2257 sites b.t.c ki baki reh gai hai unke liye nayi cutoff jari ki jayegi ya nai mera 0.25 se ruk gaya hai

Unknown said...

Jo 2257 sites b.t.c ki baki reh gai hai unke liye nayi cutoff jari ki jayegi ya nai mera 0.25 se ruk gaya hai

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.