संबद्ध शिक्षकों को मूल पदों पर भेजे जाने के संबंध में आदेश

  • बीएसए को सचिव परिषद कार्यालय को देनी होगी सूचना
  • निदेशालय स्तर के अधिकारियों को भेजकर कराई जाएगी जांच

लखनऊ। बेसिक शिक्षा परिषद शिक्षकों को मनमाने तरीके से संबद्ध किए जाने के खेल को बंद करने का आदेश दिया है। सचिव बेसिक शिक्षा परिषद संजय सिन्हा ने बेसिक शिक्षा अधिकारियों को निर्देश दिया है कि तीन दिन के अंदर संबद्धता समाप्त करते हुए शिक्षकों को उनके मूल पद पर भेजते हुए इसकी सूचना एक सप्ताह में उन्हें देनी होगी। उन्होंने कहा है कि इसमें किसी तरह की लापरवाही नहीं चलेगी। इसके बाद भी संबद्धता पर शिक्षक मिले तो उनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जाएगी।

गौरतलब है कि परिषदीय स्कूलों में लाखों शिक्षकों की कमी है। इसके बावजूद शिक्षक जुगाड़ के सहारे बीएसए आफिस, खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय या फिर मनचाहे स्कूलों में तैनाती करा लेते हैं। सचिव बेसिक शिक्षा परिषद का कहना है कि शिक्षक अपना मूल काम बच्चों को पढ़ाने का ही करें। लिहाजा बेसिक शिक्षा अधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि वे तत्काल प्रभाव से शिक्षकों की संबद्धता खत्म करते हुए उन्हें उनकी मूल तैनाती पर भेजें। इसके साथ ही उन्हें यह भी सूचना देनी होगी कि ऐसे कितने शिक्षकों की संबद्धता खत्म की गई है। इसके बाद निदेशालय स्तर के अधिकारियों को भेजकर इसकी जांच कराई जाएगी। इस दौरान अगर कोई शिक्षक संबद्ध मिला तो उसके खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जाएगी।


खबर साभार : अमर उजाला
                                                        (साभार-:-डेली न्यूज एक्टिविस्ट)

Enter Your E-MAIL for Free Updates :   
संबद्ध शिक्षकों को मूल पदों पर भेजे जाने के संबंध में आदेश Reviewed by Brijesh Shrivastava on 8:17 AM Rating: 5

4 comments:

Unknown said...

It seems the amarujala's correspondent is hyperactive about reading between lines that's why he has written those lines which are not present in the letter.

Unknown said...

Aachi baat hai

Unknown said...

Aachi baat hai

banarsi said...

No wonder anju ji amar ujala is "khabhron se pehle khabaron tak" This decision is also going to go sh** down the gutter.

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.