शिक्षकों की भर्ती के लिए सॉफ्टवेयर तैयार : एससीईआरटी एनआईसी से लेकर भेजेगा जिलों में

सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर 72,825 शिक्षकों की भर्ती के लिए आए आवेदनों को कंप्यूटर पर कन्वर्ट करने का सॉफ्टवेयर तैयार हो चुका है। नेशनल इन्फारमेटिक सिस्टम (एनआईसी) ने इसे बनाकर तैयार कर लिया है और राज्य शैक्षिक अनुसंधान एवं प्रशिक्षण परिषद (एससीईआरटी) को शीघ्र ही इसे सौंप देगा। इसके बाद इसे जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान (डायट) को दिया जाएगा, ताकि वे आए हुए आवेदनों को इससे कन्वर्ट करके एक फॉर्मेट में कर लें।
 
सुप्रीम कोर्ट ने राज्य सरकार को टीईटी मेरिट पर 72,825 शिक्षकों की भर्ती का आदेश दिया है। इसके आधार पर डायट प्राचार्यों को निर्देश दिया गया था कि वे नवंबर 2011 के विज्ञापन के आधार पर आए हुए आवेदनों का पूरा ब्यौरा एससीईआरटी को दे दें। उनसे यह भी पूछा गया था कि कितने आवेदनों को कंप्यूटर पर फीड किया गया है। कंप्यूटर पर फीड ब्यौरे को एनआईसी से मिलने वाले सॉफ्टवेयर से कन्वर्ट किया जाएगा। जिससे मेरिट बनाने में आसानी हो और इसे ऑनलाइन डाला जा सके, ताकि आवेदक अपने आवेदन से इसका मिलान कर सकें।
आवेदनों को इससे कन्वर्ट करके एक फॉर्मेट में किया जा सकेगा
 


खबर साभार : अमर उजाला


Enter Your E-MAIL for Free Updates :   
शिक्षकों की भर्ती के लिए सॉफ्टवेयर तैयार : एससीईआरटी एनआईसी से लेकर भेजेगा जिलों में Reviewed by प्रवीण त्रिवेदी on 6:00 AM Rating: 5

1 comment:

Unknown said...

kab tak aavedan online hoga...

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.