72,825 शिक्षकों की प्रारंभिक मेरिट 5 जुलाई तक : 20 से काउन्सलिंग की तैयारी

  • 5 जुलाई तक प्रारंभिक मेरिट यानी वरीयता क्रम से नामों की सूची होगी जारी
  • इसके बाद एक सप्ताह से 10 दिनों के बीच ली जाएंगी आपत्तियां
  • इसके बाद पांच दिनों तक होगा आपत्तियों का निपटारा
  • मेरिट में आने वालों के प्रमाण पत्रों के मिलान की प्रक्रिया 20 जुलाई से
  • आवेदक ऑनलाइन मेरिट देखकर दे सकेंगे अपनी आपत्तियां

लखनऊ। टीईटी मेरिट पर 72,825 शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया जुलाई में पूरी कर लेने की तैयारी है। इसके लिए 5 जुलाई तक प्रारंभिक मेरिट यानी वरीयता क्रम से नामों की सूची जारी कर दी जाएगी। इसके बाद एक सप्ताह से 10 दिनों के बीच आपत्तियां ली जाएंगी। इसके बाद पांच दिनों तक इनका निपटारा करने के बाद 20 जुलाई से मेरिट में आने वालों के प्रमाण पत्रों के मिलान की प्रक्रिया शुरू की जाएगी।

सचिव बेसिक शिक्षा हीरालाल गुप्ता की अध्यक्षता में बृहस्पतिवार को हुई उच्चाधिकारियों की बैठक में इस पर लगभग सहमति बन गई है। इस संबंध में शीघ्र ही शासनादेश जारी करने की तैयारी है।

सचिव बेसिक शिक्षा ने अफसरों के साथ बैठक में वर्ष 2011 में आए हुए आवेदनों की कंप्यूटर में फीडिंग की जानकारी ली। उन्हें बताया गया कि डाटा फीडिंग का काम पूरा हो चुका है। इसके आधार पर ही यह तय किया गया कि नेशनल इंफॉरमेटिक सेंटर (एनआईसी) शिक्षक भर्ती से संबंधित एक वेबसाइट बनाते हुए इसका 5 जुलाई तक प्रारंभिक मेरिट जारी कर दे। आवेदक ऑनलाइन इसे देखकर अपनी आपत्तियां दे सकेंगे। आपत्तियों का निस्तारण किए जाने के बाद काउंसलिंग प्रक्रिया शुरू की जाएगी।

खबर साभार : अमर उजाला


                                                        खबर साभार : दैनिक जागरण

  
खबर साभार : हिन्दुस्तान


Enter Your E-MAIL for Free Updates :   
72,825 शिक्षकों की प्रारंभिक मेरिट 5 जुलाई तक : 20 से काउन्सलिंग की तैयारी Reviewed by Brijesh Shrivastava on 8:08 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.