मिड-डे-मील के खाद्य पदार्थ अब वैट फ्री : सरकार ने अक्षय पात्र फाउंडेशन को दी छूट

प्रदेश सरकार ने मिड डे मील के खाद्य पदार्थों को वैट से मुक्त कर दिया है। यानी अब इसके तहत खरीदी जाने वाली खाद्य सामग्री पर कर नहीं देना पड़ेगा। इसके अलावा वृंदावन, मथुरा की संस्था अक्षय पात्र फाउंडेशन को सरकार ने अलग से भी छूट दे दी है। वैट छूट की अधिसूचना जारी होने की तिथि से पहले के भी वैट बकाये पर इस संस्था को सरकार ने छूट दे दी है। यह संस्था मथुरा और लखनऊ में बच्चों को मिड डे मील परोसती है।

मंगलवार को कैबिनेट ने यह फैसला किया कि माफी का आदेश पारित करने का अधिकार व्यापारी के कर निर्धारक अधिकारी को प्रदान कर दिया जाए। हालांकि, सरकार ने यह भी कहा कि इस निर्णय के तहत संस्था को वैट में दी जा रही छूट को अन्य प्रकरण में उदाहरण नहीं बनाया जाएगा।

वैट पांचवां संशोधन नियमावली को मंजूरी
उत्तर प्रदेश मूल्य संवर्र्धित कर नियमावली-2008 में सरकार ने पांचवें संशोधन नियमावली को हरी झंडी दे दी है। अखिलेश सरकार की कैबिनेट ने इसे मंजूरी प्रदान कर दी। सरकार ने यह संशोधन विभिन्न व्यापारिक संगठनों, अधिवक्ता संघों आदि से मिले सुझावों के बाद किया है। नई औद्योगिक नीति को ध्यान में रखकर भी यह संशोधन किया गया है।

खबर साभार : अमर उजाला


Enter Your E-MAIL for Free Updates :   
मिड-डे-मील के खाद्य पदार्थ अब वैट फ्री : सरकार ने अक्षय पात्र फाउंडेशन को दी छूट Reviewed by प्रवीण त्रिवेदी on 6:04 AM Rating: 5

2 comments:

Unknown said...

mdm ki jimmedari se adhyapalkon ko hatakar syamsevi sansnthao ko deni chahiye.

Unknown said...

kr nirdharan se kuchh nhi hoga.m.d.m. ke that rashi ko km se km ek bachche pr 5/-Rs hona chahiye.jisse achchha bhojan banbaya ja sake.varna vhi peele chawal................

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.