शिक्षक भर्ती : गलती सुधार सकेंगे अभ्यर्थी


लखनऊ : परिषदीय प्राथमिक स्कूलों में 72825 शिक्षकों की भर्ती के लिए वर्ष 2011 में प्रकाशित विज्ञापन के आधार पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को आवेदन में की गई गलती को सुधारने का मौका मिलेगा।

विज्ञापन के क्रम में सभी जिलों में प्राप्त हुए अभ्यर्थियों के आवेदनों के विवरणों को कंप्यूटर पर दर्ज किया जा रहा है। विभिन्न जिलों में कंप्यूटर पर फीड किए गए अभ्यर्थियों के विवरणों को एक प्लेटफार्म पर लाने के लिए बेसिक शिक्षा विभाग ने नेशनल इन्फार्मेटिक्स सेंटर (एनआइसी) से साफ्टवेयर तैयार कराया है। शिक्षक भर्ती को लेकर सचिव बेसिक शिक्षा नीतीश्वर कुमार 11 जून को सेंटर के अफसरों के साथ समीक्षा बैठक करेंगे। सचिव बेसिक शिक्षा ने बताया कि अपलोड करने की प्रक्रिया ऐसे सुनिश्चित की जाएगी कि यदि किसी आवेदनकर्ता से कोई गलती हो गई हो तो वह उसे सुधार सकता है। बैठक में भर्ती प्रक्रिया को सुचारू तरीके से ऑनलाइन करने पर चर्चा की जाएगी।

खबर साभार : दैनिक जागरण

Enter Your E-MAIL for Free Updates :   
शिक्षक भर्ती : गलती सुधार सकेंगे अभ्यर्थी Reviewed by Brijesh Shrivastava on 9:21 AM Rating: 5

1 comment:

shiwang.v said...

This is right step to correct their mistake in manual form, tet marks had been changed after apply to the trainee teacher due to updated result of tet.This is great opportunity to B.Ed&tet pass unemployed teachers. vinod shiwang ( Educationist)

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.