गणित व विज्ञान शिक्षक के रिक्त पदों की मेरिट 20 को : 23 व 24 जुलाई को दूसरी काउंसलिंग

  • गणित व विज्ञान शिक्षक के रिक्त पदों की मेरिट 20 को
  • दूसरे चरण की काउंसलिंग में बुलाए जाएंगे पांच गुना अभ्यर्थी
  • 23 व 24 जुलाई को दूसरे चरण की काउंसलिंग का शासनादेश जारी

लखनऊ। उच्च प्राथमिक विद्यालयों में गणित व विज्ञान शिक्षक के रिक्त पदों को भरने के लिए 20 जुलाई को मेरिट जारी की जाएगी। इस बार काउंसलिंग में रिक्त पदों के सापेक्ष पांच गुना अभ्यर्थियों को बुलाया जाएगा। इसकी सूचना एनआईसी की वेबसाइट और समाचार पत्रों के माध्यम से दी जाएगी। सचिव बेसिक शिक्षा परिषद संजय सिन्हा ने इस संबंध में बृहस्पतिवार को आदेश जारी कर दिया है।
उन्होंने कहा है कि गणित व विज्ञान शिक्षक के 29,334 पदों के लिए मेरिट जारी करते हुए पहले चरण की काउंसलिंग 7 व 8 जुलाई को की गई। इसके बावजूद 20 हजार से अधिक पद अभी भी रिक्त हैं। इसलिए 23 व 24 जुलाई को दूसरे चरण की काउंसलिंग का शासनादेश जारी किया गया है। दूसरे चरण की काउंसलिंग के लिए मेरिट तैयार करते समय आरक्षण का पूरा ध्यान रखा जाएगा। इसके अलावा पहले चरण की काउंसलिंग में शामिल न होने वालों को भी उसकी श्रेणी में पद रिक्त होने पर दूसरी काउंसलिंग में मौका दिया जाएगा ताकि अधिक अंक वाला कोई भी अभ्यर्थी नियुक्ति से वंचित न रह जाए। लेकिन पद न होने की दशा में ऐसे अभ्यर्थियों का कोई दावा स्वीकार नहीं होगा।


खबर साभार : अमर उजाला


Flat 75% off on Philips SBA 1610

Enter Your E-MAIL for Free Updates :   
गणित व विज्ञान शिक्षक के रिक्त पदों की मेरिट 20 को : 23 व 24 जुलाई को दूसरी काउंसलिंग Reviewed by प्रवीण त्रिवेदी on 6:21 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.