बढ़ेगी निजी बीटीसी कॉलेजों की संख्या : 28 जुलाई को होगी दूसरे चरण की काउंसिलिंग

16 नए निजी बीटीसी कॉलेजों को संबद्धता देने की सिफारिश की


बीटीसी उत्तीर्ण 10 हजार शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया में दूसरे चरण की काउंसिलिंग 28 जुलाई को आयोजित की जाएगी। बेसिक शिक्षा परिषद ने इसके निर्देश जारी कर दिए हैं। दरअसल, 11 व 12 जुलाई को प्रथम चरण की काउंसिलिंग हुई थी जिसमें तकरीबन 5 हजार अभ्यर्थियों ने हिस्सा लिया था। शेष पांच हजार सीटें अभी खाली हैं। लिहाजा विभाग ने दूसरे चरण की काउंसिलिंग कराने का निर्णय लिया है। यह काउंसिलिंग 28 जुलाई को होगी।

सूबे के निजी बीटीसी कॉलेजों की संख्या में जल्द ही और इजाफा हो जाएगा। राज्य शैक्षिक अनुसंधान एवं प्रशिक्षण परिषद (एससीईआरटी) ने गुरुवार को बैठक कर 16 नए निजी बीटीसी कॉलेजों को मान्यता देने की संस्तुति कर दी है। वर्तमान में प्रदेश भर में 70 जिलों में डायट के अलावा 680 निजी बीटीसी कॉलेज संचालित हैं। जिसमें करीब 33 हजार सीटें हैं। दो वर्षीय बीटीसी पाठ्यक्रम में प्रवेश मेरिट के आधार पर दिए जाने का प्रावधान है। नए बीटीसी कॉलेजों को एनसीटीई से मान्यता मिलने के बाद एससीईआरटी से संबद्धता दी जाती है। गुरुवार को निजी बीटीसी कॉलेजों को संबद्धता दिए जाने के संबंध में निशातगंज स्थित एसीईआरटी निदेशालय में बैठक थी। विभागीय जानकारों की मानें तो बैठक में 16 नए निजी बीटीसी कॉलेजों को संबद्धता दिए जाने की सिफारिश की गई है। विभाग के इस फैसले के बाद बीटीसी कॉलेजों की संख्या में और इजाफा हो जाएगा।
खबर साभार :  डेली न्यूज एक्टिविस्ट

Minimum 50% off on clothing


Enter Your E-MAIL for Free Updates :   
बढ़ेगी निजी बीटीसी कॉलेजों की संख्या : 28 जुलाई को होगी दूसरे चरण की काउंसिलिंग Reviewed by प्रवीण त्रिवेदी on 6:00 AM Rating: 5

1 comment:

Unknown said...

Btc 2013 ki 3rd merit list kb aayegi

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.