बेसिक शिक्षा निदेशक के फर्जी हस्ताक्षर से 54 की भर्ती का आदेश

  • सहायक शिक्षा निदेशक ने दर्ज कराया केस
  • लखनऊ समेत कई जिलों में नियुक्तियों का था आदेश
  • शासन ने जिलों के अधिकारियों को पत्र भेजकर आदेश को फर्जी करार दिया


बेसिक शिक्षा निदेशक के फर्जी हस्ताक्षर कर लखनऊ समेत प्रदेश के विभिन्न जिलों में 54 लोगों की नियुक्ति का आदेश जारी कर दिया गया। शासन ने जिलों के अधिकारियों को पत्र भेजकर आदेश को फर्जी करार दिया है। पत्र में कहा गया है कि पदभार ग्रहण करने पहुंचने वाले लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उनकी गिरफ्तारी कराई जाए। बेसिक शिक्षा निदेशक के वैयक्तिक सहायक आरपी पाल ने मंडलायुक्त, जिलाधिकारी व बीएसए को भेजे गए पत्र में बड़े पैमाने पर फर्जी नियुक्तियों का आदेश जारी किए जाने खुलासा किया है।

पत्र में बताया गया है कि बेसिक शिक्षा विभाग के निदेशक दिनेश बाबू शर्मा के फर्जी हस्ताक्षर के जरिए विभाग के अधीन कार्यालयों में कर्मचारियों की नियुक्ति का आदेश जारी किया गया है। इस आदेश के तहत फैजाबाद में चार लिपिकों के आलावा दो अनुचरों की नियुक्ति की गई है। इसके अलावा लखनऊ में 14 कर्मचारियों की तैनाती का आदेश जारी किया गया है। इसी क्रम में सीतापुर में दो, बहराइच में एक, शाहजहांपुर में दो, रायबरेली में एक, उन्नाव में तीन, बाराबंकी में दो, देवरिया में दो, महाराजगंज में एक, गोरखपुर में दो, बलरामपुर में एक, बस्ती में एक, लखीमपुर खीरी में तीन, बरेली, प्रतापगढ़, सिद्धार्थ नगर, कानपुर नगर, फतेहपुर व श्रवस्ती में एक-एक और इलाहाबाद में दो पदों समेत अन्य तीन जिलों में कर्मचारियों की तैनाती का आदेश जारी किया गया है। 

इस फर्जी आदेश में 12 अनुचरों के अलावा शेष की नियुक्ति लिपिक पद पर करने के निर्देश दिए गए थे। हालांकि तीन जिलों के बारे में आदेश में स्पष्ट नहीं हो पाने के चलते इसकी जानकारी नहीं हो सकी। शासन ने इस आदेश को पूरी तरह से फर्जी करार देते हुए मुकदमा दर्ज कराया है। वहीं जिलों में नवीन तैनाती का आदेश लेकर उपस्थित होने वालों के खिलाफ तत्काल मुकदमा दर्ज कराते हुए गिरफ्तार कराए जाने के लिए कहा है।

अंबेडकर नगर के जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी दलसिंगार यादव के शासन से इस आदेश के मिलने की पुष्टि की है। पत्र में बताया गया है कि बेसिक शिक्षा विभाग के निदेशक दिनेश बाबू शर्मा के फर्जी हस्ताक्षर के जरिए विभाग के अधीन कार्यालयों में कर्मचारियों की नियुक्ति का आदेश जारी किया गया है।


खबर साभार :   दैनिक जागरण 



Enter Your E-MAIL for Free Updates :   
बेसिक शिक्षा निदेशक के फर्जी हस्ताक्षर से 54 की भर्ती का आदेश Reviewed by प्रवीण त्रिवेदी on 7:24 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.