72825 शिक्षकों की भर्ती को कट आफ मेरिट जारी : 12 बजे से वेबसाइट पर कट ऑफ मेरिट

परिषदीय स्कूलों में 72825 शिक्षकों की भर्ती के लिए एससीईआरटी ने बुधवार देर शाम सभी जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थानों (डायट) को जिलेवार कट ऑफ मेरिट जारी कर दी है। कट ऑफ मेरिट के आधार पर प्रदेश के सभी डायट पर 29 से 31 अगस्त तक पहले चरण की काउंसिलिंग होनी है। कट ऑफ मेरिट बेसिक शिक्षा परिषद की वेबसाइट upbasiceduboard.gov.in पर भी प्रदर्शित की जाएगी।  एससीईआरटी निदेशक सर्वेद्र विक्रम बहादुर सिंह के मुताबिक अभ्यर्थी गुरुवार को दोपहर 12 बजे से वेबसाइट पर कट ऑफ मेरिट देख सकेंगे। 

वेबसाइट पर कट ऑफ मेरिट का पता लगाने के अभ्यर्थियों को टीईटी-2011 का रोल नंबर दर्ज करना होगा। कट ऑफ मेरिट के तहत अभ्यर्थियों की सूची डायट में भी उपलब्ध होगी। पहले चरण में 29 अगस्त को सभी विकलांग, स्वतंत्रता संग्राम सेनानी आश्रित, भूतपूर्व सैनिक श्रेणी के अभ्यर्थियों, अनुसूचित जाति/जनजाति की महिला अभ्यर्थियों और शिक्षामित्रों की काउंसिलिंग होगी। 30 अगस्त को उपयरुक्त श्रेणियों को छोड़ सभी महिला अभ्यर्थियों और 31 तारीख को पुरुष अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग होगी।

तय किए गए कार्यक्रम के अनुसार अभ्यर्थी को अपने आवेदित जिले के डायट में निर्धारित तारीख को पूर्वाह्न् 10 बजे से अपने सभी शैक्षिक, प्रशिक्षण, आरक्षण/विशेष आरक्षण, निवास प्रमाणपत्र, पहचान प्रमाणपत्रों, उनकी स्वहस्ताक्षरित फोटो कॉपी, पासपोर्ट आकार की अपनी दो नवीनतम रंगीन फोटो के साथ काउंसिलिंग के लिए उपस्थित होना पड़ेगा।
खबर साभार :   दैनिक जागरण



खबर साभार : हिंदुस्तान 


  • 72,825 प्रशिक्षु शिक्षक भर्ती की कटऑफ जारी
  • काउंसिलिंग कल से, आज दोपहर 12 बजे के बाद देख सकेंगे अपना स्टेटस
  • अभ्यर्थी को अपना आवंटित जनपद कार्ड का प्रिंट निकालने के लिए संबंधित वेबसाइट पर जाना होगा। उसके बाद रजिस्ट्रेशन संख्या, जन्म तिथि और डायट द्वारा दिया गया विशेष कोड भरकर सब्मिट करना होगा।

काउंसिलिंग की तिथियां
  • क्रम संख्या-1-समस्त विकलांग, स्वतंत्रता संग्राम सेनानी आश्रित, भूतपूर्व सैनिक, शिक्षा मित्र। अनुसूचित जाति तथा अनुसूचित जनजाति की महिला अभ्यर्थी- 29 अगस्त
  • क्रम संख्या-2-क्रम संख्या 1 को छोड़कर महिला अभ्यर्थी- 30 अगस्त
  • क्रम संख्या-3-क्रम संख्या 1 को छोड़कर पुरुष अभ्यर्थी- 31 अगस्त

बेसिक शिक्षा परिषद के प्राथमिक विालयों में 72,825 प्रशिक्षु शिक्षक चयन-2011 के लिए पहले चरण की काउंसिलिंग 29, 30 व 31 अगस्त को आयोजित की जाएगी। जनपदों में रिक्तियों के अनुसार कट ऑफ मेरिट बुधवार को देर रात जारी कर दी गई। अभ्यर्थी आवेदित श्रेणी। जनपद में अपनी मेरिट वेबसाइट  upbasiceduboard.gov.in पर 28 अगस्त को दोपहर 12 बजे के बाद देख सकेंगे। इस संबंध में राज्य शैक्षिक अनुसंधान एवं प्रशिक्षण परिषद (एससीईआरटी) के निदेशक सर्वेद्र विक्रम बहादुर सिंह ने आदेश जारी कर दिए हैं।

कट ऑफ के अंतर्गत अभ्यर्थियों की सूची डायट में भी उपलब्ध है। अभ्यर्थी अपने आवेदित जनपद के डायट में 29, 30 व 31 अगस्त की अवधि में सुबह 10 बजे से अपने समस्त मूल शैक्षिक, प्रशिक्षण, आरक्षण। विशेष आरक्षण, निवास प्रमाण पत्र, पहचान प्रमाण पत्रों तथा उनकी स्वहस्ताक्षरित छायाप्रति, पासपोर्ट साइज की 2 नवीनतम कलर फोटोग्राफ के साथ काउंसिलिंग में उपस्थित होना होगा। कट ऑफ मेरिट के आधार पर काउंसिलिंग में शामिल होने पर अभ्यर्थियों के चयन पर विचार किया जाएगा।

खबर साभार :  डेली न्यूज एक्टिविस्ट





Enter Your E-MAIL for Free Updates :   
72825 शिक्षकों की भर्ती को कट आफ मेरिट जारी : 12 बजे से वेबसाइट पर कट ऑफ मेरिट Reviewed by प्रवीण त्रिवेदी on 6:17 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.