सालों से जमे बाबुओं का पटल बदलेगा : दो साल से एक सीट पर जमे बाबू हटेंगे

बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालयों में अब बाबुओं का एक छत्र राज नहीं रह सकेगा। दो साल या उससे अधिक समय से कार्यरत कर्मियों के पटल बदले जाएंगे। इस बाबत अपर शिक्षा निदेशक (बेसिक) रमेश शर्मा ने सभी जिला बेसिक शिक्षा अधिकारियों को एक सप्ताह में पटल परिवर्तन की कार्यवाही सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं। 

बीएसए से लेकर डीआईओएस, डायट एवं एडी बेसिक कार्यालय में बहुत से ऐसे लिपिक हैं जो काफी समय से एक ही पटल पर काम कर रहे हैं। जिसकी वजह से इन कर्मियों का एकाधिकार सा हो गया है। कई बार इनके आचरण एवं कार्य को लेकर भी गंभीर शिकायतें मिल चुकी हैं। जिस पर शासन ने छह साल से एक ही स्थान पर काम करने वाले कर्मचारियों का मंडल के दूसरे जिले में स्थानांतरण के निर्देश दिए थे। 

अब जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय में दो साल या उससे अधिक समय से कार्यरत कार्मिकों के पटल बदलने का आदेश शुक्रवार को जारी कर दिया गया। एडी बेसिक के आदेश के बाद बीएसए कार्यालय में कई वर्षो से एक ही पटल पर जमे कर्मियों में खलबली मच गई है।


खबर साभार :  डेली न्यूज एक्टिविस्ट



Enter Your E-MAIL for Free Updates :   
सालों से जमे बाबुओं का पटल बदलेगा : दो साल से एक सीट पर जमे बाबू हटेंगे Reviewed by प्रवीण त्रिवेदी on 7:28 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.