आज से गणित-विज्ञान शिक्षकों की काउंसिलिंग : एक पद पर दस अभ्यर्थियों को बुलाया गया

पूर्व माध्यमिक विद्यालयों में गणित-विज्ञान के सहायक अध्यापकों की भर्ती के लिए गुरुवार से तीसरी काउंसिलिंग शुरू होगी। सुबह दस बजे से आरंभ हो रही काउंसिलिंग में एक पद पर दस अभ्यर्थियों को बुलाया गया है। जिसकी मेरिट अधिक होगी उसका चयन किया जाएगा। काउंसिलिंग प्रक्रिया पूरे प्रदेश में एक साथ चलेगी।  सहायक अध्यापकों की 29,334 पदों की भर्ती के लिए अभी तक दो काउंसिलिंग हो चुकी है, लेकिन प्रदेशभर में 15 हजार के लगभग पद खाली है।

पहले दिन दृष्टिबाधित, श्रवण बाधित, चलन क्रिया विकलांग, स्वतंत्रता संग्राम सेनानी आश्रित, भूतपूर्व सैनिक व सामान्य जाति के अभ्यर्थियों को बुलाया गया है, जबकि 22 अगस्त की काउंसिलिंग में अनुसूचित जाति-जनजाति, अन्य पिछड़ी जाति के अभ्यर्थी शामिल होंगे।
 
और मेरिट गिराकर जारी हुई सूची : पूर्व माध्यमिक विद्यालयों की गणित-विज्ञान के सहायक अध्यापक की काउंसिलिंग से चंद घंटे पहले कटआफ मेरिट बदली गई। पहले की अपेक्षा नई सूची में मेरिट गिराई गई। गुरुवार को नई मेरिट के आधार पर काउंसिलिंग कराई जाएगी। बेसिक शिक्षा अधिकारी राजकुमार ने सहायक अध्यापकों की 29334 पदों की भर्ती की तीसरी काउंसिलिंग के लिए 18 अगस्त को कटआफ मेरिट जारी की थी, उसके जारी होते ही विवाद शुरू हो गया। उक्त सूची में दूसरी काउंसिलिंग की अपेक्षा सारी मेरिट हाई थी। जबकि तीसरी काउंसिलिंग में मेरिट गिरनी चाहिए।

खबर साभार :   दैनिक जागरण 


Enter Your E-MAIL for Free Updates :   
आज से गणित-विज्ञान शिक्षकों की काउंसिलिंग : एक पद पर दस अभ्यर्थियों को बुलाया गया Reviewed by प्रवीण त्रिवेदी on 6:00 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.