गणित-विज्ञान शिक्षक भर्ती में 15 गुना अभ्यर्थी चौथी काउंसलिंग में बुलाए जाएंगे


  • बेसिक शिक्षा परिषद ने जिलेवार रिक्तियों का मांगा ब्यौरा
  • चौथे चरण के काउंसलिंग की तैयारियां शुरू
लखनऊ। उच्च प्राथमिक स्कूलों में गणित व विज्ञान शिक्षकों की भर्ती के लिए चौथे चरण के काउंसलिंग की तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। सचिव बेसिक शिक्षा परिषद संजय सिन्हा ने जिलेवार रिक्तियों का पूरा ब्यौरा मांगा है। ब्यौरा मिलने के बाद चौथे चरण की काउंसलिंग का कार्यक्रम जारी किया जाएगा। जानकारों की मानें तो इस बार 15 गुना अभ्यर्थियों को बुलाए जाने की योजना है। तीसरे चरण में 10 गुना अभ्यर्थियों को बुलाया गया था।

बेसिक शिक्षा परिषद ने पहली बार उच्च प्राथमिक स्कूलों में गणित व विज्ञान शिक्षक के रिक्त 29,334 पदों पर सीधी भर्ती के लिए आवेदन मांगा था। आए हुए आवेदनों के आधार पर पहले चरण की काउंसलिंग 7 व 8 जुलाई को कराई गई। इसमें मात्र 8500 अभ्यर्थी शामिल हुए। दूसरे काउंसलिंग 23 व 24 जुलाई को हुई जिसमें 9500 अभ्यर्थी आए। तीसरे चरण की काउंसलिंग में 10 गुना अभ्यर्थियों को बुलाते हुए 21 व 22 अगस्त को काउंसलिंग कराई गई।

जानकारों के अनुसार तीसरे चरण की काउंसलिंग में भी पद के अनुरूप अभ्यर्थी नहीं पहुंचे। इसलिए चौथे चरण की काउंसलिंग में 15 गुना अभ्यर्थियों को बुलाने की योजना है। सचिव बेसिक शिक्षा परिषद ने इस संबंध में जिलेवार रिक्तियों का ब्यौरा मांगा है। जैसे ही ब्यौरा मिलेगा काउंसलिंग का कार्यक्रम घोषित कर दिया जाएगा।


खबर साभार : अमर उजाला



Enter Your E-MAIL for Free Updates :   
गणित-विज्ञान शिक्षक भर्ती में 15 गुना अभ्यर्थी चौथी काउंसलिंग में बुलाए जाएंगे Reviewed by Brijesh Shrivastava on 5:14 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.