अधिक पद वाले जिलों में काउंसलिंग की मारामारी

 प्राइमरी स्कूलों में 72,825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती के लिए दूसरे चरण की काउंसलिंग शुरू हो गई है। मंगलवार को महिला कला सामान्य वर्ग के लिए काउंसलिंग हुई। सबसे अधिक भीड़ सर्वाधिक पद वाले जिलों सीतापुर, लखीमपुर व गोंडा में रही। काउंसलिंग में दस गुना अभ्यर्थियों को बुलाने से इन जिलों में पद से अधिक अभ्यर्थी पहुंच गए। इस नाते लोगों को परेशानी हुई। हालांकि, एससीईआरटी के निदेशक सर्वेंद्र विक्रम का स्पष्ट निर्देश है कि डायट पर काउंसलिंग के लिए अधिक भीड़ होने पर उसी श्रेणी के अभ्यर्थियों को अगली तिथि पर डायट प्राचार्य बुला सकते हैं।

दूसरी काउंसलिंग 30 सितंबर तक होनी है। सीतापुर व लखीमपुर में सर्वाधिक पद 6000-6000 है। गोंडा में 4000, बहराइच व कुशीनगर में 3600-3600, हरदोई में 3000, शाहजहांपुर में 2800 तथा आजमगढ़ व महाराजगंज में 2500-2500 पद हैं। भर्ती में अभ्यर्थी मौका हाथ से जाने नहीं देना चाहते। इसलिए कई जिलों में नाम आने के बाद भी कम पद वाले जिलों में न जाकर सर्वाधिक पद वाले जिलों में काउंसलिंग को जा रहे हैं।

पहले चरण वाले पसोपेश में ः
पहले चरण की काउंसलिंग प्रक्रिया 31 अगस्त को समाप्त हो चुकी है। मेरिट में आने वालों की काउंसलिंग के बाद उनके मूल प्रमाणपत्र जमा कराए जा चुके हैं। दूसरी काउंसलिंग में उनका नाम हटा दिया गया है। ऐसे अभ्यर्थी डायटों पर यह पता करने आ रहे हैं कि उनका चयन हो गया है या नहीं।


खबर साभार : अमर उजाला  



Enter Your E-MAIL for Free Updates :   
अधिक पद वाले जिलों में काउंसलिंग की मारामारी Reviewed by प्रवीण त्रिवेदी on 6:01 AM Rating: 5

4 comments:

vk said...

शिक्षकों के अंतरजनपदीय तबादले की kisi ke pass koi jankari ha kya dosto.........plz shar karo

Unknown said...

SIR HAME BHEE BATA DENA YADI KOI JANKARI HAI TO PLZ BHAUT PARESHAN HAI.....

vk said...

Aap ki posing kayan par hai..........

vk said...

today (26.9.14) facebook par news hai ki Minst. Sh. Ram Govind Choudhary ne wall par update kiya hai, Inter-district ke liya G.O. jaldi aayagi..........good news

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.