पोलियो उन्मूलन की खुशी में शिक्षकों और छात्र - छात्राओं को धन्यवाद सहभागी ना बनाए जाने के सम्बन्ध में



अभियान : पोलियो उन्मूलन की खुशी में शिक्षकों और छात्र - छात्राओं को धन्यवाद सहभागी ना बनाए जाने के सम्बन्ध में आइये लिखें एक पत्र अपने प्रदेश के मुखिया के नाम।



मित्रो नीचे लिखे पत्र को कॉपी करके आप अपने नाम को जोड़ते हुए अपनी वाल पर साझा करे, cmup@nic.in पर मेल करें, ट्विटर पर http://twitter.com/yadavakhilesh पर मेंशन करे और फेसबुक पर http://facebook.com/yadavakhilesh के ऑफिसियल पेज पर साझा / पोस्ट करे । ई-मेल लिखते समय copy to में सूचना और जनसंपर्क विभाग के इन दो ई मेल पतों upinformation@nic.in, upsoochna@gmail.com तथा यूनिसेफ के दो ईमेल पते lucknow@unicef.org, newdelhi@unicef.org को भी मेल करें।





सेवा में, 

श्री अखिलेश यादव जी
मा0 मुख्यमंत्री महोदय
उत्तर प्रदेश शासन।

विषय : पोलियो उन्मूलन की खुशी में शिक्षकों और छात्र - छात्राओं को धन्यवाद सहभागी ना बनाए जाने के सम्बन्ध में।

महोदय,
सादर अनुरोध है कि हम शिक्षकों और छात्र छात्राओं का ध्यान सूचना और जनसंपर्क विभाग, उत्तर प्रदेश शासन द्वारा दिनांक 25 सितम्बर 2014 को जारी अखबारी विज्ञापनों पर गया है। जहाँ पर आपको प्रदेश के मुखिया के रूप में पोलियो उन्मूलन के रूप में यूनिसेफ प्रमुख की ओर से सम्मानित किया गया है। 

हम सभी प्राथमिक शिक्षक और छात्र और छात्राएं आपको इस तरह से सम्मानित और पोलियो उन्मूलन में अपने प्रदेश द्वारा विशिष्टता हासिल करने से अत्यंत हर्षित है। 

लेकिन इस अत्यंत मह्त्वपूर्ण अवसर पर विज्ञापन में दो पंक्तियों में पोलियो अभियान के लिए सभी के योगदान को आप द्वारा याद करते हुए धन्यवाद ज्ञापित किया गया है। आपकी इस धन्यवाद ज्ञापन को पढ़कर हम सभी पोलियो अभियान में सहयोगी रहे शिक्षक और छात्र अचम्भिंत हैं और आश्चर्यचकित भी कि जमीनी स्तर पर आखिर किस तरह से बिना किसी मानदेय के या किसी लालच के ऐसे बड़े राष्ट्रीय कार्यक्रम में जमीनी सहयोग करने वाले आखिर उस धन्यवाद ज्ञापन का हिस्सा क्यों नहीं बन सके? 

अपने छात्र छात्राओं के बीच अथक प्रयासों से हर पोलियो रविवार में जी जान से जुटने वाले हम सब इस स्थिति में उदास और मानसिक रूप से निराश है। जिन बच्चों को लेकर समुदाय में उत्साह पूर्वक कार्य किया गया आखिर वे ही दरकिनार किये जाएँ? तो आखिर भविष्य के अन्य राष्ट्रीय कार्यक्रमों के लिए किस प्रकार से सहयोग लिया जा सकेगा। 

हम सभी शिक्षक और छात्र छात्राओं को अभी भी उम्मीद है कि ऐसी बड़ी चूक की ओर ध्यानाकर्षित कराये जाने पर अवश्य ही आप द्वारा यथोचित कार्यवाही करके निर्णय लिया जाएगा।

यहाँ आपको यह अवगत कराना है हम सभी प्राथमिक शिक्षकों ने इस पूरे अभियान में बिना किसी मानदेय के किसी लालच के स्वप्रेरणा के आधार पर बच्चों को प्रेरित करते हुए सहभाग किया है। हमें उम्मीद है कि आपको अवश्य ही याद होगा कि किसी ना किसी और कभी ना कभी आपने बच्चों की पोलियो जागरूकता रैली का शुभारम्भ अवश्य किया होगा? 

हम सब यह आशा और उम्मीद रखते है कि आप प्रदेश के मुखिया होने के नाते अवश्य इस प्रकरण पर अतिशीघ्र निर्णय लेंगे जिससे हम शिक्षकों और छात्र- छात्राओं का भविष्य के राष्ट्रीय कार्यक्रम हेतु उत्साह बना रहे।

सादर
प्रदेश के सभी प्राथमिक शिक्षक और छात्र - छात्राएं।
उत्तर प्रदेश।
दिनांक 26 सितम्बर 2014


Enter Your E-MAIL for Free Updates :   
पोलियो उन्मूलन की खुशी में शिक्षकों और छात्र - छात्राओं को धन्यवाद सहभागी ना बनाए जाने के सम्बन्ध में Reviewed by प्रवीण त्रिवेदी on 11:00 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.