विज्ञान-गणित शिक्षकों की नियुक्ति का रास्ता साफ : पदोन्नति संबंधी आदेश हुआ जारी



खबर साभार : अमर उजाला  
अमर उजाला ब्यूरो लखनऊ। उच्च प्राइमरी स्कूलों में 29,334 विज्ञान-गणित शिक्षक के पद के लिए काउंसलिंग करा चुके अभ्यर्थियों की नियुक्ति का रास्ता साफ हो गया है। सचिव बेसिक शिक्षा परिषद संजय सिन्हा ने प्राइमरी स्कूल से उच्च प्राइमरी स्कूलों में सहायक अध्यापक के पद पर पदोन्नति संबंधी आदेश बृहस्पतिवार को जारी कर दिया है। उन्होंने कहा है कि विज्ञान-गणित के शिक्षकों के 29,334 पदों को छोड़कर शेष बचने वाले पदों पर पदोन्नति प्रक्रिया पूरी की जाएगी।

बेसिक शिक्षा परिषद के प्राइमरी स्कूलों के अध्यापकों को पदोन्नति देकर प्राइमरी में प्रधानाध्यापक या फिर उच्च प्राइमरी में सहायक अध्यापक बनाया जाता है। मौजूदा समय उच्च प्राइमरी स्कूलों में विज्ञान-गणित के 29,334 पदों पर सहायक अध्यापकों की भर्ती प्रक्रिया के लिए काउंसलिंग चल रही है। प्राइमरी के शिक्षकों उच्च प्राइमरी स्कूलों में पदोन्नति को लेकर हाईकोर्ट में वाद दाखिल कर रखा है। इसके चलते विज्ञान- गणित शिक्षकों के लिए काउंसलिंग के बाद भी नियुक्ति पत्र जारी नहीं हो पा रहा है। सचिव बेसिक शिक्षा परिषद ने कहा है कि अध्यापक सेवा नियमावली के आधार पर पदोन्नति प्रक्रिया यथाशीघ्र की जाएगी।


खबर साभार : हिंदुस्तान 


Enter Your E-MAIL for Free Updates :   
विज्ञान-गणित शिक्षकों की नियुक्ति का रास्ता साफ : पदोन्नति संबंधी आदेश हुआ जारी Reviewed by प्रवीण त्रिवेदी on 7:01 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.