पदोन्नति, स्थानांतरण और अंतरजनपदीय स्थानांतरण के आदेश एक सप्ताह में : सचिव बेसिक शिक्षा परिषद ने दिए संकेत

  • सचिव बेसिक शिक्षा परिषद ने दिए नीति जारी करने के संकेत
  • बेसिक में तबादलों से एक सप्ताह में हटेगी रोक
  • पदोन्नति और अन्तर जनपदीय तबादलों पर से भी हटेगी रोक
मथुरा: बेसिक शिक्षा विभाग के शिक्षकों के लिए अच्छी खबर है। जल्द ही शिक्षकों की स्थानांतरण, अन्तर जनपदीय स्थानांतरण और पदोन्नति की इच्छा पूरी हो सकेगी। बेसिक शिक्षा विभाग इसकी प्रक्रिया शुरू करने को एक सप्ताह में आदेश जारी कर देगा। जनपद में ऐसा ही कुछ कह गए बेसिक शिक्षा विभाग के सचिव संजय सिन्हा। उनके मुताबिक रोक हटने से विद्यालयों में असमान शिक्षकों की समस्या का समाधान हो सकेगा। 

पूर्व के शैक्षिक सत्रों में सत्रांत के दौरान ही शासन की ओर से तबादला, अंतरजनपदीय स्थानांतरण और पदोन्नति को लेकर शासन से नीति जारी की जाती रही है। इस बार जून में नीति जारी नहीं की गयी। इसके पीछे तर्क शिक्षक पदों पर होने वाली 72825 भर्तियों का दिया गया। शासन ने कहा कि इन भर्तियों के बाद ही शिक्षकों की तैनाती में बदलाव की प्रक्रिया अमल में लाई जाएगी। बेसिक शिक्षा के सचिव संजय सिन्हा गुरुवार को जिले में आए। उनका कहना था कि जल्द ही शासन इस संबंध में अपनी नीति जारी कर देगा। अगले एक सप्ताह में जारी करने की तैयारी है। इसके बाद शिक्षकों के अन्तर जनपदीय तबादलों और दूसरे स्कूलों में होने वाले तबादलों के साथ ही पदोन्नति की प्रक्रियाओं की रोक स्वत: ही समाप्त हो जाएगी। बेसिक शिक्षा सचिव ने कहा कि शिक्षा अधिकारियों द्वारा महिला शिक्षकों को मिलने वाली चाइल्ड केयर लीव (सीसीएल) के पैसे मांगने की कई शिकायतें शासन को मिल रही थीं। इन शिकायतों के आधार पर सीसीएल की मंजूरी का कार्य अब एबीएसए को दे दिया गया है।


खबर साभार : दैनिक जागरण



Enter Your E-MAIL for Free Updates :   
पदोन्नति, स्थानांतरण और अंतरजनपदीय स्थानांतरण के आदेश एक सप्ताह में : सचिव बेसिक शिक्षा परिषद ने दिए संकेत Reviewed by Brijesh Shrivastava on 9:28 AM Rating: 5

2 comments:

immagination.com said...

aasha hai.... ki aisa hi ho aur jaldi inter disctrict transfer ho.... welcome for good news

Unknown said...

ji sir intajaar to hame bhi hai antarjanpadiya transfer ka........

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.