शिक्षा निदेशालय में सौंपा ज्ञापन : विलंब हुआ तो 25 नवंबर से शुरू करेंगे अनशन : शिक्षक भर्ती की घोषित हो समय सारिणी

शिक्षक बनने के मुहाने पर खड़े अभ्यर्थी अब और इंतजार के मूड में नहीं हैं। वे शिक्षा विभाग के अफसरों पर दबाव बना रहे हैं कि समय सारिणी जल्द घोषित कराई जाए। इस संबंध में गुरुवार को शिक्षा निदेशालय में ज्ञापन सौंपा गया।

अल्टीमेटम भी दिया गया है कि यदि विलंब हुआ तो 25 नवंबर से अनशन शुरू करेंगे। 1बीटीसी 2011 व विशिष्ट बीटीसी का प्रशिक्षण पा चुके व टीईटी परीक्षा पास कर चुके अभ्यर्थियों को शिक्षक बनाने के लिए शासन ने फरमान जारी कर दिया है। 15 हजार सहायक अध्यापकों की भर्ती और होनी है। शासन ने यह निर्देश बेसिक शिक्षा परिषद को दिया है। शासन ने यह भी कहा है कि बेसिक शिक्षा परिषद चयन प्रक्रिया शुरू कराने के लिए जनपदवार रिक्तियों का विवरण सहित प्रस्ताव एनआइसी लखनऊ को भेजे, ताकि ऑनलाइन आवेदन लेने के लिए समय सारिणी घोषित हो सके।
प्रतियोगी छात्रों का कहना है कि निर्देश के बाद अब तक परिषद ने एनआइसी को विवरण नहीं भेजा है। प्रतियोगी अजीत मिश्र एवं प्रेम वर्मा आदि ने गुरुवार को शिक्षा निदेशालय में इस संबंध में ज्ञापन सौंपा है।
खबर साभार :   दैनिक जागरण

Enter Your E-MAIL for Free Updates :   
शिक्षा निदेशालय में सौंपा ज्ञापन : विलंब हुआ तो 25 नवंबर से शुरू करेंगे अनशन : शिक्षक भर्ती की घोषित हो समय सारिणी Reviewed by प्रवीण त्रिवेदी on 8:53 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.