72,825 प्रशिक्षु शिक्षकों को जल्दी ही नियुक्ति पत्र देने की हो रही तैयारी : टीईटी प्रमाण पत्रों के सत्यापन का निर्देश

  • तीन चरण की काउंसलिंग पूरी
  • टीईटी प्रमाण पत्रों के सत्यापन का निर्देश
  • प्रशिक्षु शिक्षकों को नियुक्ति पत्र जल्द
लखनऊ(ब्यूरो)। प्राइमरी स्कूलों में 72,825 प्रशिक्षु शिक्षकों की काउंसलिंग में पात्र पाए अभ्यर्थियों के प्रमाण पत्रों का मिलान कराते हुए नियुक्ति पत्र देने की प्रक्रिया जल्द शुरू होगी। सचिव बेसिक शिक्षा एचएल गुप्ता ने राज्य शैक्षिक अनुसंधान एवं प्रशिक्षण परिषद (एससीईआरटी) के निदेशक सर्वेंद्र विक्रम को इस संबंध में निर्देश दिए हैं।


एससीईआरटी निदेशालय में इस संबंध में 15 व 17 नवंबर को होने वाली बैठक के बाद विस्तृत निर्देश डायट प्राचार्यों को दिए जाएंगे। पहले दो चरणों की काउंसलिंग में 45,790 अभ्यर्थियों को पात्र पाया गया है। इसलिए पहले चरण में इनके टीईटी प्रमाण पत्रों का सत्यापन माध्यमिक शिक्षा परिषद से कराया जाएगा। सत्यापन में सही प्रमाण पत्र पाए जाने वालों को प्रशिक्षु शिक्षक का नियुक्ति पत्र देने के साथ इनकी कार्यभार ग्रहण कराने की प्रक्रिया शुरू करा दी जाएगी। सचिव बेसिक शिक्षा ने कहा है कि इसके बाद तीसरे चरण की काउंसलिंग के पात्र अभ्यर्थियों के प्रमाण पत्रों का सत्यापन कराते हुए नियुक्ति पत्र दिया जाएगा।
खबर साभार : अमर उजाला
 


खबर साभार : दैनिक जागरण
 खबर साभार : हिंदुस्तान 

Enter Your E-MAIL for Free Updates :   
72,825 प्रशिक्षु शिक्षकों को जल्दी ही नियुक्ति पत्र देने की हो रही तैयारी : टीईटी प्रमाण पत्रों के सत्यापन का निर्देश Reviewed by प्रवीण त्रिवेदी on 6:56 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.