बीटीसी की रिक्त 12 हजार सीटों पर दाखिला जल्द : जल्द काउंसलिंग शुरू कराने की है तैयारी


बीटीसी सत्र 2013 की रिक्त करीब 12,000 सीटों के लिए दाखिले की प्रक्रिया जल्द शुरू होने वाली है। सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकरण ने शासन से अनुरोध किया है कि नए निजी कॉलेजों को संबद्धता देने संबंधी आदेश जल्द जारी कर दिया जाए, जिससे दिसंबर में ही काउंसलिंग कराकर सीटें भरा ली जाएं। प्रदेश में बीटीसी का सत्र इस बार एक साल लेट चल रहा है। सत्र 2013 के लिए कई चरणों की काउंसलिंग के बाद भी सभी सीटों पर दाखिले की प्रक्रिया पूरी नहीं हो पाई है। हाल ही में छह और निजी कॉलेजों को इसी सत्र से कक्षाएं शुरू करने के लिए संबद्धता देने की संस्तुति की गई है। इसलिए सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी नीना श्रीवास्तव ने शासन से मांग की है कि संबद्धता संबंधी आदेश जल्द जारी कर दिया जाए जिससे काउंसलिंग कराते हुए सीटें भरी जा सकें।
सीटें भरे तो शुरू हो अगला सत्र : 
बीटीसी सत्र 2013 लेट होने से सत्र 2014 की शुरुआत नहीं हो पाई है। निजी कॉलेज प्रबंधकों ने शासन को पत्र देकर अनुरोध किया है कि नया सत्र जल्द ही शुरू किया जाए। नया सत्र शुरू न हो पाने से उन्हें परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है और उनका खर्च नहीं निकल पा रहा है। प्रदेश में मौजूदा समय करीब 702 निजी बीटीसी कॉलेज हैं। प्रत्येक बीटीसी कॉलेज में 50-50 सीटें हैं।

खबर साभार : अमर उजाला

Enter Your E-MAIL for Free Updates :   
बीटीसी की रिक्त 12 हजार सीटों पर दाखिला जल्द : जल्द काउंसलिंग शुरू कराने की है तैयारी Reviewed by प्रवीण त्रिवेदी on 7:15 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.