बीटीसी-2012 के 22 हजार अभ्यर्थियों का रिजल्ट 25 के बाद : बीटीसी-2011 की भर्ती प्रक्रिया में हो सकते है शामिल

इलाहाबाद। बीटीसी-2012 के करीब 22 हजार अभ्यर्थियों के फाइनल सेमेस्टर की परीक्षाएं जनवरी माह के पहले हफ्ते से शुरू होकर 10 जनवरी तक संपन्न होने जा रही है। इन अभ्यर्थियों का रिजल्ट 25 जनवरी के बाद घोषित किये जाने की तैयारियां है। यह रिजल्ट घोषित होने के बाद बीटीसी-2012 के अभ्यर्थी बीटीसी-2011 की चल रही भर्ती प्रक्रिया में शामिल हो सकते है। वहीं बीटीस के कई अन्य सत्रों की भी परीक्षाएं होने जा रही है जिसका रिजल्ट 25 जनवरी के बाद घोषित होगा। इसकी तैयारियां सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय में जोरशोर से चल रही है। 

सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी श्रीमती नीना श्रीवास्तव ने बताया कि बीटीसी के कई सत्रों की परीक्षाएं जनवरी माह के पहले हफ्ते से शुरू होकर 10 जनवरी तक संपन्न होगी। उसका रिजल्ट भी शीघ्र घोषित कर दिया जायेगा। उधर, बीटीसी- 2012 के अभ्यर्थियों का रिजल्ट शीघ्र घोषित हो जायेगा तो यह लोग बीटीसी-2011 की चल रही 15 हजार शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया में शामिल हो सकते है। इससे बीटीसी-2011 के अभ्यर्थियों की परेशानियां बढ़ जायेगी। 

टीईटी परीक्षा को लेकर बैठक कल : टीईटी परीक्षा वर्ष 2014 को लेकर शासन में बुधवार को बैठक होगी। इसमें आनलाइन आवेदन लिये जाने की तिथि तय होगी जबकि परीक्षा की तिथि 13 और 14 फरवरी तय की गयी है। शासन में सोमवार को हुई बैठक में एनआईसी से टीईटी के लिए आवेदन लिये जाने की तिथि तय नहीं हो पायी। ऐसे में बुधवार को होने वाली बैठक में तिथि के तय होने की संभावना है। सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी श्रीमती नीना श्रीवास्तव ने बताया कि अगर बुधवार को होने वाली बैठक में आनलाइन आवेदन लिये जाने की तिथि तय नहीं हो पायेगी तो टीईटी परीक्षा के मई में होने की संभावना है। टीईटी में 65 व 70 फीसदी अंक पाने वालों की सूची भेजी इलाहाबाद। डायट ने 72825 शिक्षक-शिक्षिकाओं की भर्ती में शामिल 65 फीसदी एससी/एसटी और सामान्य वर्ग के 70 फीसदी अंक पाने वाले अभ्यर्थियों की सूची एससीआरटी को सोमवार को भेज दी। इन अभ्यर्थियों को 31 जनवरी तक नियुक्ति पत्र दिये जाने की तैयारियां शासन स्तर पर चल रही है। डायट प्राचार्य विनोद कृष्ण ने बताया कि 65 और 70 फीसद मेरिट वाले अभ्यर्थियों की सूची एससीईआरटी को भेज दी है।
खबर साभार : राष्ट्रीय सहारा

Enter Your E-MAIL for Free Updates :   
बीटीसी-2012 के 22 हजार अभ्यर्थियों का रिजल्ट 25 के बाद : बीटीसी-2011 की भर्ती प्रक्रिया में हो सकते है शामिल Reviewed by Brijesh Shrivastava on 10:45 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.