खुले रहेंगे स्कूल, भ्रामक है छुट्टी की सूचना : परिषदीय स्कूलों में 41 दिनों की छुट्टी संबंधी खबर फर्जी


लखनऊ (ब्यूरो)। बेसिक शिक्षा परिषद के स्कूलों में सोमवार से छमाही परीक्षाएं शुरू होंगी। फेसबुक और दूसरे सोशल नेटवर्किंग माध्यमों पर परिषदीय स्कूलों में 41 दिनों की छुट्टी संबंधी सूचना फर्जी है। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी प्रवीण मणि त्रिपाठी ने इसकी पुष्टि की है। उनके अनुसार शासन से ऐसा कोई आदेश नहीं आया है। इसलिए सभी स्कूलों में सोमवार से छमाही परीक्षाएं आयोजित की जाएं। 
खबर साभार : अमर उजाला 

राज्य मुख्यालय। सरकारी प्राइमरी स्कूलों में तयशुदा समय पर ही शीतकालीन अवकाश होगा। अधिकारियों ने फेसबुक व व्हाट्सएप सरीखी सोशल नेटवकिग साइट पर जारी एक खबर को फजी करार दिया। सभी सरकारी प्राइमरी स्कूलों में 26 दिसम्बर से 10 जनवरी तक का शीतकालीन अवकाश होता है लेकिन इन साइटों पर सरकारी प्राइमरी स्कूलों में 22 दिसम्बर से 12 जनवरी तक के शीतकालीन अवकाश की खबर खूब तेजी से फैली। इस खबर से प्राइमरी स्कूलों के शिक्षक खुश हुए और सुबह से शाम तक इसकी पुष्टि करते दिखे। यह खबर एक बेसिक शिक्षा अधिकारी के फेसबुक एकाउंट पर पोस्ट की गई थी।


खबर साभार - हिंदुस्तान

Enter Your E-MAIL for Free Updates :   
खुले रहेंगे स्कूल, भ्रामक है छुट्टी की सूचना : परिषदीय स्कूलों में 41 दिनों की छुट्टी संबंधी खबर फर्जी Reviewed by प्रवीण त्रिवेदी on 7:29 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.