आफिस से निकलकर स्कूलों में जाएं अफसर : वीडियो कांफ्रेसिंग में मुख्य सचिव ने अफसरों को दिए निर्देश

लखनऊ : मुख्य सचिव आलोक रंजन ने बदहाल सरकारी शिक्षा के स्तर को सुधारने के लिए अफसरों को अल्टीमेटम दिया है। मुख्य सचिव ने अफसरों को कार्यालय से लेकर निकलकर स्कूलों तक जाने के निर्देश दिए हैं। 

सोमवार को मुख्य सचिव ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए जिले की विभिन्न सरकारी योजनाओं और कार्यक्रमों की समीक्षा की। इस दौरान जिलाधिकारी राजशेखर के अलावा मुख्य विकास अधिकारी भी मौजूद थे। मुख्य सचिव ने प्राथमिक शिक्षा का स्तर सुधारने के लिए अफसरों को नियमित निरीक्षण करने को कहा। मुख्य सचिव ने कहा कि प्रशासनिक अधिकारी और शिक्षाधिकारी स्कूलों में नहीं जा रहे हैं। एसडीएम और बीएसए को नियमित रूप से स्कूलों का निरीक्षण करना होगा। सरकारी विद्यालयों और नवोदय व कस्तूरबा विद्यालयों में शौचालयों की व्यवस्था दुरुस्त कराने को भी कहा है। मुख्य सचिव ने प्रशासनिक अधिकारियों को यह सुनिश्चित कराने को कहा है कि बोर्ड परीक्षाएं नकल विहीन हों। मुख्य सचिव ने सरकार की प्राथमिकता वाली योजनाओं समाजवादी पेंशन योजना और लोहिया ग्राम विकास योजनाओं के लक्ष्यों को शत-प्रतिशत समय पर पूरा करने के निर्देश दिए। मुख्य सचिव ने डीएम से लोहिया ग्रामों का नियमित दौरा करने को भी कहा।
खबर साभार : दैनिक जागरण

Enter Your E-MAIL for Free Updates :   
आफिस से निकलकर स्कूलों में जाएं अफसर : वीडियो कांफ्रेसिंग में मुख्य सचिव ने अफसरों को दिए निर्देश Reviewed by BRIJESH SHRIVASTAVA on 8:54 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.