बीटीसी अनशनकारियों की हालत बिगड़ी : सचिव बेसिक शिक्षा की रोकी कार; सड़क पर लेटकर प्रशिक्षुओं का प्रदर्शन

  • सड़क पर लेटकर प्रशिक्षुओं का प्रदर्शन
  • बीटीसी अनशनकारियों की हालत बिगड़ी
  • एंबुलेंस नहीं मिलने पर ठेले से अस्पताल पहुंचाया
  • सचिव बेसिक शिक्षा की रोकी कार 

इलाहाबाद। अलग-अलग शिक्षक भर्ती की मांग को लेकर शिक्षा निदेशालय पर आमरण अनशन पर बैठे बीटीसी 2011 संघर्ष मोर्चा के चार सदस्यों की हालत सोमवार को बिगड़ गई। चार अनशनकारियों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अनशन के चौथे दिन अपनी मांग पूरी नहीं होते देख और अधिकारियों की ओर से अनदेखी किए जाने पर बीटीसी प्रशिक्षुओं ने सचिव बेसिक शिक्षा परिषद संजय सिन्हा की कार के आगे लेटकर विरोध प्रदर्शन किया।
 
खबर सिविल लाइंस थाने पहुंची तो इंसपेक्टर सिविल लाइंस अमरनाथ यादव ने अनशनकारियों को कार के आगे से हटाने के साथ उन्हें परिसर छोड़ने की चेतावनी दी। उन्होंने कहा कि सचिव बेसिक शिक्षा परिषद की ओर से जिलाधिकारी एवं एसएसपी से शिक्षा निदेशालय परिसर अनशनकारियों से खाली करवाने की मांग की गई है।
 
धरने पर बैठे बीटीसी प्रशिक्षु समीर पवार की हालत दिन में 12 बजे अचानक खराब हो जाने के बाद एंबुलेंस की व्यवस्था नहीं होने पर प्रशिक्षुओं ने समीर को ठेले पर लादकर अस्पताल पहुंचाया। इस बीच बीटीसी प्रशिक्षुओं ने शहर आए राज्यपाल राम नाईक को अपना ज्ञापन देकर उनको समस्या की जानकारी दी। प्रशिक्षुओं की लगातार बिगड़ती हालत के बीच चौथे दिन स्वास्थ्य परीक्षण किया गया। बीटीसी प्रशिक्षुओं का कहना है कि उनके अनशन में शामिल होने आ रहे प्रतापगढ़ के चन्द्रपाल पटेल का सड़क दुर्घटना में निधन हो गया। सचिव का विरोध करने वालों में ध्यान सिंह, अजीत मिश्र, प्रेम वर्मा, राज दीक्षित, पूजा, सीमा, आरती, कीर्ति मिश्रा, अखिलेश कुमार शामिल रहे। अनशन पर बैठे संदीप श्रीवास्तव, अजय कुरील, मनोज, सदाशिव, पंकज आदि प्रशिक्षुओं का स्वास्थ्य दिन-प्रतिदिन गिर रहा है।

खबर साभार : अमर उजाला

Enter Your E-MAIL for Free Updates :   
बीटीसी अनशनकारियों की हालत बिगड़ी : सचिव बेसिक शिक्षा की रोकी कार; सड़क पर लेटकर प्रशिक्षुओं का प्रदर्शन Reviewed by प्रवीण त्रिवेदी on 7:50 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.