जिला और ब्लॉक अध्यक्ष भी गोद लेंगे परिषदीय स्कूल : शिक्षक नेता भी पढ़ाई को लेकर करेंगे शिक्षाधिकारियों से मुक़ाबला

परिषदीय विद्यालयों का शैक्षिक स्तर सुधारने में अब शिक्षाधिकारियों और शिक्षक नेताओं के बीच बराबरी का मुकाबला होगा। क्योंकि अब प्रदेश के जिला व ब्लाक अध्यक्ष और मंत्री दो-दो परिषदीय स्कूलों को गोद लेंगे। प्रदेश कार्य समिति की बैठक के बाद उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष लल्लन मिश्रा ने यह निर्देश जारी किए हैं। इस आदेश के बाद परिषदीय विद्यालयों की शैक्षिक गुणवत्ता में सुधार होने की आशाएं बढ़ती दिख रही है। बेसिक शिक्षा मंत्री राम गोविंद चौधरी ने हाल में आदेश जारी किया था कि एडी बेसिक, डायट प्रचार्य, बीएसए, बीईओ और एबीआरसी दो-दो स्कूलों को गोद लेकर उन्हें आदर्श बनाएंगे।
खबर साभार :  दैनिक जागरण

कुछ इसी तर्ज पर प्राथमिक शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष लल्लन मिश्रा ने उत्तर प्रदेश के जिला व ब्लाक के अध्यक्ष और मंत्री को एक नहीं बल्कि दो-दो स्कूलों को गोद लेने के निर्देश दिए है। जिला व ब्लाक के अध्यक्ष और मंत्री एक अपना स्कूल और एक दूसरा स्कूल गोद लेंगे। इस दौरान जिलाध्यक्ष और मंत्री एक-एक दिन दोनों स्कूलों में देंगे। ताकि शैक्षिक गुणवत्ता का विकास हो सके। अब सरकारी अफसरों और जिला के शिक्षक नेताओं के बीच शैक्षिक गुणवत्ता को लेकर मुकाबला देखने को मिलेगा। क्योंकि शिक्षाधिकारी और शिक्षक नेता गोद लिए हुए स्कूलों पर कितना समय देते है यह बात कुछ दिनों के अंदर सामने आ जाएगी।

प्राथमिक शिक्षक संघ के जिला व ब्लाक के अध्यक्ष और मंत्री गोद लेने वाले स्कूलों में समय से पहुंचे। छात्रों को जनरल नालेज (जीके), शिक्षण माहौल, यूनीफार्म समेत अन्य कार्यो को अप-टू-डेट रखें। ताकि प्रदेश के परिषदीय स्कूलों के साथ-साथ छात्रों का विकास हो सके। ~  लल्लन मिश्रा, प्रदेश अध्यक्ष, प्राथमिक शिक्षक संघ, रायबरेली।



खबर साभार :  हिन्दुस्तान

Enter Your E-MAIL for Free Updates :   
जिला और ब्लॉक अध्यक्ष भी गोद लेंगे परिषदीय स्कूल : शिक्षक नेता भी पढ़ाई को लेकर करेंगे शिक्षाधिकारियों से मुक़ाबला Reviewed by प्रवीण त्रिवेदी on 7:30 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.