बीआरसी पर भी तैनाती ले सकेंगे पदोन्नत शिक्षक : मथुरा व जालौन के शिक्षकों को मिलेगी राहत








जागरण संवाददाता, मथुरा: बेसिक शिक्षा विभाग में 20 तारीख को पदोन्नति मिलने के बाद भी अब तक हेड मास्टर पद पर ज्वाइनिंग न ले सकने वाले शिक्षकों को पूर्व माध्यमिक शिक्षक संघ के प्रयास से एक मौका मिला है। बीएसए ने इन शिक्षकों को छुट्टी के दिनों में भी बीआरसी पर ज्वाइनिंग लेने का आदेश जारी किया है। ऐसे में दिसंबर में ही नये पद पर ज्वाइन करने से मिलने वाली वेतन वृद्धि का लाभ अब तक नये पद पर ज्वाइन न कर पाने वाले शिक्षकों को भी मिलता नजर आ रहा है।

अक्टूबर से चल रही पदोन्नति की प्रक्रिया 20 दिसंबर को पूरी हुई तो इसी दिन पदोन्नत 160 शिक्षकों के पदोन्नति आदेश जारी कर दिए गए। साथ ही बेसिक के लगभग एक सैकड़ा पदोन्नत शिक्षक अपने पदोन्नति पत्र कार्यालय से लेकर नये पद पर ज्वाइन करने चले भी गए। सूत्रों की मानें तो लगभग 70 फीसद शिक्षक तो 22 और 24 दिसंबर को विद्यालय खुलने का लाभ लेकर नये पद पर ज्वाइन कर भी चुके हैं। मगर अभी भी लगभग 40 के करीब शिक्षक नये पद पर ज्वाइन नहीं कर सके हैं। 

शिक्षकों की इस समस्या को पूर्व माध्यमिक शिक्षक संघ के जिला कोषाध्यक्ष मनोज शर्मा और राजीव पचौरी की ओर से बुधवार को बीएसए वीरपाल सिंह यादव के सामने रखा गया। शिक्षकों का हित देखते हुए बीएसए ने अब तक नये पद पर ज्वाइन न करने वाले शिक्षकों को राहत देते हुए उनके बीआरसी पर ज्वाइन कर लेने का आदेश जारी कर दिया। बीएसए के आदेश के मुताबिक शिक्षक बीआरसी पर रविवार और अन्य किसी छुट्टी को छोड़ कर किसी भी दिन ज्वाइन कर सकेंगे।



खबर साभार : दैनिक जागरण

शिक्षकों की पदोन्नति बीआरसी कार्यालय में होगी

उरई (जालौन)। शिक्षकों की पदोन्नति के लिए जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय में काउंसिलिंग कराई गयी जिसमें शिक्षकों ने काउंसिलिंग कराई। इस संबंध में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी अजीत कुमार ने राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ के जिलाध्यक्ष राजेन्द्र राजपूत को आश्वस्त कराया कि काउंसिलिंग कराये गये अध्यापकों की पदोन्नति एवं नियुक्ति संबंधित बीआरसी कार्यालय में कराई जाएगी। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी अजीत कुमार ने बताया कि शिक्षकों के नियुक्ति पत्र पर खण्ड शिक्षा अधिकारियों की टिप्पणी की कोई आवश्यकता नहीं है।


खबर साभार : जन जन जागरण 

Enter Your E-MAIL for Free Updates :   
बीआरसी पर भी तैनाती ले सकेंगे पदोन्नत शिक्षक : मथुरा व जालौन के शिक्षकों को मिलेगी राहत Reviewed by Brijesh Shrivastava on 11:55 PM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.