बीपीएड उपाधिधारकों का पांचवें दिन भी आमरण अनशन व प्रदर्शन जारी : हालत खराब होने से अस्पताल में कराया गया भर्ती

  •  पांच लोगों की हालत खराब होने से अस्पताल में कराया गया भर्ती 
  • बीपीएड उपाधिधारकों का पांचवें दिन भी आमरण अनशन व प्रदर्शन 

सरकार पर वादा खिलाफी का आरोप लगाते हुए बीपीएड उपाधिधारकों का आमरण अनशन व धरना-प्रदर्शन पांचवें दिन भी जारी रहा। प्रदेश के विभिन्न जनपदों से आए सैकड़ों लोग कड़कड़ाती ठंड में प्रदर्शन कर रहे हैं। एक महिला समेत करीब 25 उपाधिधारक आमरण अनशन पर बैठे हुए हैं। जिसमें से पांच लोगों की हालत खराब होने की वजह से अस्पताल में भर्ती कराया गया है।


राजधानी के लक्ष्मण मेला मैदान में पांचवें दिन भी बीपीएड उपाधिधारकों का आमरण अनशन और धरना-प्रदर्शन जारी रहा। उनका कहना है कि जब तक सरकार शारीरिक शिक्षकों की स्थायी नियुक्ति का शासनादेश जारी नहीं किया जाता है। तब तक उनका प्रदर्शन और आमरण अनशन चलता रहेगा। उनका कहना है कि विधान सभा चुनाव से पहले मुलायम सिंह यादव ने वादा किया था कि सरकार बनते ही बीपीएड डिग्रीधारकों को स्थाई नियुक्ति दी जाएगी।

सरकार बनने के बाद 21 अगस्त को सीएम अखिलेश यादव ने भी आश्वासन दिया था कि उपचुनाव की आचार संहिता खत्म होते ही शारीरिक शिक्षकों की स्थाई नियुक्ति के बारे में शासनादेश जारी कर दिया जाएगा। सात नवंबर को सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव, प्रमुख सचिव उत्तर प्रदेश शासन आलोक रंजन, बेसिक शिक्षा सचिव हीरालाल गुप्ता और वित्त सचिव व संगठन के पांच सदस्यीय प्रतिनिधि मंडल के संयुक्त वार्ता में नेताजी के कड़े शब्दों में 15 दिनों के भीर नियुक्ति का शासनादेश जारी करने का निर्देश दिया था। इसका पालन नहीं किया गया। प्रशिक्षित बीपीएड संघर्ष मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष धीरेंद्र यादव और प्रदेश महासचिव आकाश गुप्ता समेत बृजेश सिंह, संदीप चौबे, जितेंद्र समेत हजारों लोग प्रदर्शन कर रहे हैें।


खबर साभार :   डेली न्यूज एक्टिविस्ट

Enter Your E-MAIL for Free Updates :   
बीपीएड उपाधिधारकों का पांचवें दिन भी आमरण अनशन व प्रदर्शन जारी : हालत खराब होने से अस्पताल में कराया गया भर्ती Reviewed by प्रवीण त्रिवेदी on 8:00 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.