बीटीसी की खाली 11 हजार सीटों पर होगा प्रवेश : विज्ञप्ति देखें, 10 जिलों में 29 जनवरी तक भर सकते हैं विकल्प


बीटीसी की खाली 11 हजार सीटों पर होगा प्रवेश

इलाहाबाद। सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी के अनुसार बीटीसी 2013 में प्रवेश के लिए दो चरण की काउंसलिंग के बाद भी प्रदेश के बीटीसी कॉलेजों में 11 हजार से अधिक सीटें खाली हैं। इन खाली सीटों पर प्रवेश के लिए upbasiceduboard.gov.in  के माध्यम से अधिकतम 10 जिलों में विकल्प 21 जनवरी से 29 जनवरी शाम छह बजे तक भर सकते हैं।
खबर साभार : अमर उजाला

बीटीसी 2013 की बची हुई 11 हजार सीटें पर प्रवेश के लिए बुधवार से वेबसाइट (666.4स्रुं2्रू ी4िुं1.ि¬5.्रल्ल) खोली जाएगी। इस पर अभ्यर्थी अपने मनपसंद 10 जिलों का विकल्प भर सकेंगे। अभ्यर्थियों को जिलों का विकल्प 21 से 29 जनवरी के बीच भरना है। इसके लिए वे अभ्यर्थी पात्र होंगे जिन्होंने पहली काउंसलिंग तो करवाई लेकिन कहीं प्रवेश नहीं लिया। साथ ही दूसरी काउंसलिंग करवाने वाले सभी अभ्यर्थी भी इसमें भाग ले सकेंगे। काउंसलिंग में पात्र पाए गए अभ्यर्थियों की सूची अपलोड है। वहीं जिलेवार सरकारी-प्राइवेट, वर्गवार, श्रेणीवार सीटों का विवरण भी उपलब्ध रहेगा। इसे देख अभ्यर्थी अपना विकल्प भर सकते हैं। इसके लिए अभ्यर्थियों को पात्र अभ्यर्थियों की सूची में अपना नाम देख कर अपने गृह जनपद के जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान (डायट) में जाकर विशेष कोड लेना होगा। ये कोड एनआईसी ने जारी किया है। इसे डालने के बाद ही वेबसाइट पर दस जिलों का विकल्प भरा जा सकेगा।  

खबर साभार : हिंदुस्तान 

 

बीटीसी में दाखिले को आज से फिर भरे जाएंगे विकल्प

इलाहाबाद : परीक्षा नियामक प्राधिकारी ने बीटीसी-2013 में दाखिले के लिए बुधवार से पुन: विकल्प मांगे गए हैं। यह विकल्प प्रदेश में रिक्त 11 हजार सीटों के लिए भरे जाएंगे। 1बीटीसी-3013 में दाखिले की प्रक्रिया 2013 में शुरू हुई थी। इसमें कई जिलों में डायट व निजी कालेजों में सीटें रिक्त रह गई थीं। 1परीक्षा नियामक प्राधिकारी की सचिव नीना श्रीवास्तव के अनुसार 21 जनवरी से 29 जनवरी के बीच इन रिक्त पदों के लिए ही विकल्प भरे जाएंगे। अभ्यर्थियों को प्रशिक्षण के लिए दस जिलों का विकल्प देना होगा। उन्होंने स्पष्ट किया कि वही अभ्यर्थी विकल्प भर सकेंगे जो प्रथम और द्वितीय काउंसिलिंग के समय अर्ह पाए गए हों और उनका अभी तक प्रवेश नहीं हुआ है।
खबर साभार : दैनिक जागरण

Enter Your E-MAIL for Free Updates :   
बीटीसी की खाली 11 हजार सीटों पर होगा प्रवेश : विज्ञप्ति देखें, 10 जिलों में 29 जनवरी तक भर सकते हैं विकल्प Reviewed by प्रवीण त्रिवेदी on 12:00 PM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.