दस फरवरी से भरे जाएंगे बीएड प्रवेश फार्म : परीक्षा 20 से 25 अप्रैल के बीच

लखनऊ : राज्य स्तरीय संयुक्त प्रवेश परीक्षा 2015 कराने की कवायद शुरू हो गयी है। प्रवेश फार्म दस फरवरी से दस मार्च तक भरे जा सकेंगे और परीक्षा बीस से 25 अप्रैल के बीच करायी जा सकती है।

बीएड प्रवेश परीक्षा कराने की जिम्मेदारी एक बार फिर लखनऊ विश्वविद्यालय को मिली मिली है। पिछले साल बुंदेलखंड विश्वविद्यालय को इसका जिम्मा दिया गया था। राज्य सरकार की ओर से बीएड प्रवेश परीक्षा कराने के निर्देश मिलते ही विश्वविद्यालय ने इसकी तैयारी भी शुरू कर दी। कुलसचिव देवेंद्र पांडेय को इसका नोडल अधिकारी बनाया गया है। देवेंद्र पांडेय का कहना है कि प्रवेश परीक्षा सुप्रीम कोर्ट द्वारा जारी गाइड लाइन के आधार पर ही करायी जाएगी। 

कुलसचिव का कहना है कि शासन से हरी झंडी मिलने के बाद ही इस बारे में कुछ स्थिति स्पष्ट हो पाएगी। माना जा रहा है कि विवि ने परीक्षाओं के संबंध में जो प्रस्ताव शासन को भेजा है उसके मुताबिक दस फरवरी से दस मार्च तक प्रवेश परीक्षा के फार्म भरे जाएंगे। वहीं प्रवेश परीक्षा के लिए 20 से 25 अप्रैल की तिथि बतायी जा रही है। दरअसल, चार साल बाद विश्वविद्यालय को एक बार फिर से प्रवेश परीक्षा कराने की जिम्मेदारी दी गयी है। इससे पहले 2014 में राज्य स्तरीय संयुक्त प्रवेश परीक्षा बीएड की जिम्मेदारी बुंदेलखंड विश्वविद्यालय झांसी को सौंपी गयी थीं।

खबर साभार : दैनिक जागरण

Enter Your E-MAIL for Free Updates :   
दस फरवरी से भरे जाएंगे बीएड प्रवेश फार्म : परीक्षा 20 से 25 अप्रैल के बीच Reviewed by Brijesh Shrivastava on 8:12 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.