डीए में 6 फीसदी की बढ़ोतरी तय : जनवरी-2015 से मिलेगा महंगाई भत्ते में वृद्धि का लाभ, कुल डीए बढ़कर हो जाएगा 113 फीसदी

  • केंद्रीय कर्मियों के डीए में 6 फीसदी की बढ़ोतरी तय
  • जनवरी-2015 से मिलेगा महंगाई भत्ते में वृद्धि का लाभ
  • कर्मचारियों का कुल डीए बढ़कर हो जाएगा 113 फीसदी

इलाहाबाद (ब्यूरो)। केंद्रीय कर्मियों के लिए राहत वाली खबर है। जनवरी-2015 से उन्हें महंगाई भत्ते (डीए) में छह फीसदी की बढ़ोतरी का लाभ मिलना तय हो गया है। उपभोक्ता मूल्य सूचकांक के आधार पर गणना करते हुए विशेषज्ञों ने पिछले महीने ही इस वृद्धि का सटीक आकलन कर लिया था। दिसंबर का सूचकांक जारी होने के बाद छह फीसदी की बढ़ोतरी पक्की हो गई है। केंद्रीय कर्मियों के साथ ही केंद्रीय पेंशनरों, राज्य के कर्मचारियों और पेंशनरों को भी जनवरी-2015 से इस वृद्धि का लाभ मिलेगा।

कर्मचारियों को जुलाई 2014 में सात फीसदी डीए वृद्धि का लाभ मिला था, सो वर्तमान में उन्हें कुल 107 फीसदी डीए मिल रहा है। छह फीसदी की बढ़ोतरी के बाद कुल महंगाई भत्ता 113 फीसदी हो जाएगा। सिविल एकाउंट्स ब्रदरहुड एजीयूपी के पूर्व अध्यक्ष हरिशंकर तिवारी ने नवंबर माह के उपभोक्ता मूल्य सूचकांक के आधार पर निर्धारित फार्मूूले पर गणना करते हुए छह फीसदी की बढ़ोतरी का आकलन किया था। हालांकि विशेषज्ञों को दिसंबर माह का उपभोक्ता मूल्य सूचकांक जारी होेने का इंतजार था। विशेषज्ञों ने पहले ही कह दिया था कि दिसंबर के सूचकांक में कोई बड़ा उलटफेर नहीं हुआ तो छह फीसदी की बढ़ोतरी तय है।

खबर साभार : अमर उजाला 

Enter Your E-MAIL for Free Updates :   
डीए में 6 फीसदी की बढ़ोतरी तय : जनवरी-2015 से मिलेगा महंगाई भत्ते में वृद्धि का लाभ, कुल डीए बढ़कर हो जाएगा 113 फीसदी Reviewed by प्रवीण त्रिवेदी on 7:30 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.