72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती का मामला : कई जिलों में चयन सूची जारी, कई में नहीं


लखनऊ : परिषदीय स्कूलों में 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती के लिए कई जिलों में जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थानों (डायट) के प्राचार्यो ने बेसिक शिक्षा अधिकारियों को चयन सूची सौंप दी है। कई जिले ऐसे भी हैं जहां शनिवार देर शाम तक डायट प्राचार्यो द्वारा बीएसए को सूची नहीं मुहैया करायी जा सकी थी।

भर्ती के लिए चौथी काउंसिलिंग खत्म होने के बाद डायट प्राचार्य चयन सूची को अंतिम रूप देने में लगे थे। चयन सूची को अंतिम रूप देने के बाद इसे जिलाधिकारी से अनुमोदित भी कराना है। कई जिलों में यह औपचारिकताएं पूरी करने के बाद डायट प्राचार्यो ने चयन सूची बीएसए के हवाले कर दी है। जबकि कई जिलों में औपचारिकताएं पूरी की जा रही थी। वैसे सचिव बेसिक शिक्षा एचएल गुप्ता ने डायट प्राचार्यो को निर्देश दिया था कि वे हर हाल में बीएसए को 17 जनवरी तक चयन सूची उपलब्ध करा दें। कुछ जिलों की चयन सूची जिले की एनआइसी वेबसाइट पर प्रदर्शित कर दी गई है। लखनऊ की सूची डायट लखनऊ की वेबसाइट पर भी डाल दी गई है। बीएसए को निर्देश दिए गए हैं कि वे चयन सूची को अपने कार्यालय के अलावा जिले की एनआइसी वेबसाइट पर भी प्रदर्शित करें। राज्य शैक्षिक अनुसंधान एवं प्रशिक्षण परिषद के निदेशक सर्वेद्र विक्रम बहादुर सिंह ने बताया कि सोमवार को अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र जारी करने के निर्देश दिये गए हैं। इस संबंध में तैयारियां की जा रही हैं।
खबर साभार :  दैनिक जागरण

Enter Your E-MAIL for Free Updates :   
72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती का मामला : कई जिलों में चयन सूची जारी, कई में नहीं Reviewed by Brijesh Shrivastava on 9:22 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.