72825 प्रशिक्षु शिक्षक भर्ती : आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों की नाम हटाने की होगी जांच

लखनऊ : अंबेडकरनगर में आरक्षित वर्ग के 41 अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र नहीं मिलने की जांच होगी। राज्य शैक्षिक अनुसंधान एवं प्रशिक्षण परिषद (एससीइआरटी) के निदेशक सर्वेद्र विक्रम बहादुर सिंह ने जांच के निर्देश दिए हैं।

डायट द्वारा आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों की मेरिट में ज्यादा नंबर होने के कारण पहले सामान्य श्रेणी में शामिल कर लिया गया था, लेकिन तीन चरण की काउंसिलिंग के बावजूद नियुक्ति की पात्रता सूची में नहीं आए। ऐसे में ये अभ्यर्थी प्रशिक्षु शिक्षक बनने से वंचित रह गए। पूरे मामले को एससीइआरटी ने गंभीरता से लिया है। इससे पूर्व सर्वेद्र विक्रम बहादुर सिंह ने नियुक्ति पत्र बांटने की समीक्षा की। इस दौरान सीतापुर में बीएसए ने शुक्रवार से नियुक्त पत्र बांटने की प्रक्रिया शुरू करने की सूचना दी है। आजमगढ़ ने भी शीघ्र ही नियुक्ति पत्र बांटने की प्रक्रिया शुरू करने की तैयारी है। सिद्धार्थनगर बीएसए ने 19 और 20 जनवरी को नियुक्ति पत्र बांटने के बंद प्रक्रिया को फिर से शुरू करने की सूचना दी है।

खबर साभार : दैनिक जागरण

Enter Your E-MAIL for Free Updates :   
72825 प्रशिक्षु शिक्षक भर्ती : आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों की नाम हटाने की होगी जांच Reviewed by Brijesh Shrivastava on 9:33 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.