72825 प्रशिक्षु शिक्षक भर्ती : मेरठ में नहीं बंटे नियुक्ति पत्र, चयन सूची की जांच के आदेश

शिक्षक भर्ती: मेरठ में नहीं बंटे नियुक्ति पत्र

राज्य मुख्यालय। प्रदेश में चल रही 72,825 प्रशिक्षु शिक्षक भर्ती में मेरठ में 25 जनवरी तक नियुक्ति पत्र बंटने की शुरुआत नहीं हो पाई है। वहां जिलाधिकारी ने चयन सूची की जांच के आदेश दिए हैं।

दूसरी ओर, जिन जिलों में 19 जनवरी से नियुक्ति पत्र बंटना शुरू हो गए थे, वहां पर 29 जनवरी को दूसरी चयन सूची जारी करने की तैयारी है। हालांकि, 29 जनवरी को लखीमपुर व सीतापुर की द्वितीय चयन सूची जारी नहीं होगी क्योंकि यहां पर वितरण बाद में शुरू हुआ है। एक जिले में ज्वाइन कर लेने के बाद अभ्यर्थी का नाम सारे आवेदित जिलों की सूची से हट जाएगा। अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र लेने की तिथि से एक हफ्ते के भीतर ज्वाइनिंग देनी है। पहले एससीईआरटी ने 27 जनवरी ज्वाइनिंग की आखिरी तिथि तय की थी लेकिन अब अधिकारियों ने जानकारी दी है कि चयनित अभ्यर्थी परेशान न हो, आजमगढ़ में यदि 24 जनवरी से नियुक्ति पत्र बांटे जाने की शुरुआत हुई है तो वहां ज्वाइंनिंग के लिए एक हफ्ते का समय दिया जाएगा।

नहीं वापस हो रहे मूल प्रमाण पत्र: अधिकारियों ने अभ्यर्थियों के मांगे जाने पर मूल प्रमाण वापस करने के आदेश दिए हैं लेकिन कई जिलों में अभ्यर्थी भटक रहे हैं। कार्यभार ग्रहण करने के लिए अभ्यर्थियों को मूल प्रमाण पत्र देने हैं लेकिन कई अभ्यर्थी ऐसे हैं जिनके मूल प्रमाणपत्र पहली या दूसरी काउंसलिंग या फिर 29,335 जूनियर भर्ती काउंसलिंग में किसी दूसरे जिले में जमा है। मसलन, रेखा के प्रमाणपत्र जूनियर भर्ती में सीतापुर में जमा कर लिए गए और अब इस भर्ती में उनका नाम लखीमपुर में आ गया है। चूंकि सीतापुर में पूरा अमला नियुक्ति पत्र बांटने में लगा है लिहाजा उन्हें डायट कार्यालय में कोई मिला ही नहीं।
जिन अभ्यर्थियों का नाम पात्र होने के बाद भी चयन सूची में नहीं है, वे एससीईआरटी में सूचना दे सकते हैं ताकि यहाँ से जल्द निर्देश भेजे जा सकें।
सर्वेन्द्र विक्रम बहादुर सिंह, निदेशक, एससीईआरटी
खबर साभार : हिन्दुस्तान

Enter Your E-MAIL for Free Updates :   
72825 प्रशिक्षु शिक्षक भर्ती : मेरठ में नहीं बंटे नियुक्ति पत्र, चयन सूची की जांच के आदेश Reviewed by Brijesh Shrivastava on 7:14 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.