समायोजन व वेतन वृद्धि की मांग पर विशेष शिक्षकों ने दिया धरना : तीन मांगें पूरी करने का मिला आश्वासन

लखनऊ। निज संवाददाता उत्तर प्रदेश विशेष शिक्षक एसोसिएशन ने गुरुवार को अपनी मांगों को लेकर निशातगंज स्थित विद्या भवन में धरना दिया।

धरने में विशेष शिक्षक एसोसिएशन के अध्यक्ष अनुज कुमार शुक्ला ने कहा शिक्षा मित्रों की भांति संविदा पर पढ़ा रहे विशेष शिक्षकों का भी समायोजन किया जाए। विशेष शिक्षक ऐसे बच्चों का पढ़ाते हैं जो सामान्य बच्चों की तरह नहीं होते। मूक-बघिर या मानसिक रूप से कमजोर (विशेष बच्चों) को आत्म निर्भर बनाने के लिए कार्यरत संविदा शिक्षकों को मात्र दस हजार रुपए का मानदेय मिलता है जो बहुत ही कम है। बकौल शुक्ला जब तक विनियमितीकरण् नहीं होता रिजवी समिति की अनुशंसा के अनुसार वेतन दिया जाए। उप्र प्राथमिक शिक्षक संघ के पूर्व अध्यक्ष अभिमन्यु प्रसाद तिवारी ने शुक्ला की मांगों का समर्थन किया। धरने में सुशील पाण्डेय, सर्वेद्र कुमार बाजपेई,संतोष कुमार ,नवीन वर्मा, रोली शुक्ला सहित काफी संख्या में लोग मौजूद रहे।


खबर साभार : हिन्दुस्तान


मानदेय बढ़ाने के लिए विशेष शिक्षकों ने दिया धरना
लखनऊ । उत्तर प्रदेश विशेष शिक्षक एसोसिएशन ने बृहस्पतिवार को निदेशक राज्य परियोजना के कार्यालय पर धरना-प्रदर्शन किया। साथ ही निदेशक बेसिक शिक्षा दिनेश बाबू शर्मा को मांग पत्र सौंपा। एसोसिएशन के अध्यक्ष अनुज कुमार शुक्ला ने बताया कि निदेशक की ओर से तीन मांगें पूरी करने का आश्वासन मिला है। इनमें मानदेय बढ़ोतरी, वास्तविक व्यय पर यात्रा भत्ता और एक जुलाई से स्वत: नवीनीकरण शामिल है।

खबर साभार : अमर उजाला


Enter Your E-MAIL for Free Updates :   
समायोजन व वेतन वृद्धि की मांग पर विशेष शिक्षकों ने दिया धरना : तीन मांगें पूरी करने का मिला आश्वासन Reviewed by Brijesh Shrivastava on 8:51 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.