जूनियर सीधी विज्ञान गणित शिक्षक भर्ती के लिए होगी सातवीं काउंसलिंग : फरवरी के पहले सप्ताह तक काउंसलिंग कर खाली पदों को भरने का निर्देश

  • जूनियर शिक्षक भर्ती के लिए होगी सातवीं काउंसलिंग

लखनऊ। परिषदीय उच्च प्राथमिक विद्यालयों में विज्ञान व गणित विषय के 29334 सहायक अध्यापकों की भर्ती के लिए सातवीं काउंसलिंग कराई जाएगी। सचिव बेसिक शिक्षा परिषद ने जिला बेसिक शिक्षा अधिकारियों को फरवरी के पहले सप्ताह तक काउंसलिंग कर खाली पदों को भरने का निर्देश दिया है।
अब तक छह चरणों की काउंसलिंग के बावजूद जिलों में पद खाली हैं। इसे देखते हुए सचिव बेसिक शिक्षा परिषद संजय सिन्हा ने जिला बेसिक शिक्षा अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि सातवीं काउंसलिंग के जरिये योग्य अभ्यर्थियों से इन्हें भरा जाए। प्रत्येक वर्ग के लिए निर्धारित न्यूनतम कट ऑफ मेरिट के ऊपर वाले पात्र अभ्यर्थियों को रिक्त पदों पर अवसर देने को कहा गया है। यह कार्यवाही फरवरी के पहले सप्ताह में पूरी कर परिषद कार्यालय को नौ फरवरी तक सूचित करना होगा।

खबर साभार : अमर उजाला

गणित व विज्ञान के 29,334 जूनियर शिक्षक भर्ती की सातवीं काउंसलिंग फरवरी के पहले हफ्ते में होगी। बेसिक शिक्षा परिषद, इलाहाबाद के सचिव संजय सिन्हा ने इस संबंध में सभी बीएसए को निर्देश भेज दिए हैं कि न्यूनतम कट ऑफ मेरिट से ऊपर मेरिट रखने वाले अभ्यर्थियों को बुलाकर सभी रिक्त पद भर लिए जाएं। यदि सभी रिक्त पद नहीं भरे गए तो इसके लिए चयन समिति जिम्मेदार होगी। हालांकि, इस भर्ती में छह काउंसलिंग के बाद भी लगभग 4 हजार पद रिक्त हैं। वहीं, प्रदेश में 72,825 प्रशिक्षु शिक्षक भर्ती में नियुक्ति पत्र पहले मिलने के कारण कई अभ्यर्थी वहां चले गए हैं। लिहाजा ये संख्या और बढ़ सकती है। जिलों को काउंसलिंग कर पूरी सूचना 9 फरवरी तक परिषद को उपलब्ध करानी है।

  • 7वीं काउंसिलिंग फरवरी के पहले हफ्ते में
लखनऊ। गणित व विज्ञान के 29,334 जूनियर शिक्षक भर्ती की सातवीं काउंसलिंग फरवरी के पहले हफ्ते में होगी। बेसिक शिक्षा परिषद, इलाहाबाद के सचिव संजय सिन्हा ने इस संबंध में सभी बीएसए को निर्देश भेज दिए हैं कि न्यूनतम कट ऑफ मेरिट से ऊपर मेरिट रखने वाले अभ्यर्थियों को बुलाकर सभी रिक्त पद भर लिए जाएं। यदि सभी रिक्त पद नहीं भरे गए तो इसके लिए चयन समिति जिम्मेदार होगी। 

हालांकि, इस भर्ती में छह काउंसलिंग के बाद भी लगभग 4 हजार पद रिक्त हैं। लखनऊ। उत्तर प्रदेश के नगर विकास विभाग ने जेएनएनयूआरएम के तहत यूआईडीएसएसएमटी काम के लिए चालू वित्तीय वर्ष में नया सवेरा नगर विकास योजना के तहत दो नगर निगमों को 6,1 करोड़ रुपए का बजट मंजूर किया गया है। नगर विकास विभाग द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक गोरखपुर को निकाय अंश के रूप में 241.545 लाख रुपए और नगर निगम गाजियाबाद को निकाय अंश के रूप में 369.16 लाख रुपए मंजूर किए गए हैं।
खबर साभार :हिंदुस्तान 


Enter Your E-MAIL for Free Updates :   
जूनियर सीधी विज्ञान गणित शिक्षक भर्ती के लिए होगी सातवीं काउंसलिंग : फरवरी के पहले सप्ताह तक काउंसलिंग कर खाली पदों को भरने का निर्देश Reviewed by प्रवीण त्रिवेदी on 8:58 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.