प्रदेश के अरबी-फारसी मदरसा शिक्षकों को भी मिलेगा राज्य शिक्षक पुरस्कार : सरकार ने शासनादेश के जरिये राशि जारी की

लखनऊ। प्रदेश के अरबी-फारसी मदरसा अध्यापक व अध्यापिकाओं को राज्य अध्यापक पुरस्कार से पुरस्कृत किया जाएगा। यह पहली बार होगा। प्रदेश सरकार ने इस सम्बंध में शुक्रवार को एक शासनादेश के जरिये एक लाख चार हजार रुपए की राशि जारी की है।

अल्पसंख्यक कल्याण निदेशक फैजुर्रहमान ने बताया कि पुरस्कार के योग्य मदरसा शिक्षकों का चुनाव करने के लिए शासन स्तर पर कमेटी बना दी गयी है। कुल नौ ऐसे शिक्षक चुने जाएंगे। उन्हें नकद राशि, प्रशस्ति पत्र आदि देकर पुरस्कृत किया जाएगा। 

इसी क्रम में एक अन्य शासनादेश के जरिये चालू वित्तीय वर्ष के लिए सहायता प्राप्त अरबी -फारसी मदरसों के सेवानिवृत्त होने वाले शिक्षकों व शिक्षणोत्तर कर्मचारियों की पेंशन, पारिवारिक पेंशन तथा ग्रच्यूएटी आदि के भुगतान के लिए 3 करोड़ 83 लाख 75 हजार रुपए की वित्तीय स्वीकृत भी दे दी गयी है। इस राशि से वर्ष 2000 के बाद सेवानिवृत्त शिक्षकों व शिक्षणोत्तर कर्मचारियों को सेवानिवृत्ति के हितलाभ दिए जाएंगे।
खबर साभार : हिन्दुस्तान

Enter Your E-MAIL for Free Updates :   
प्रदेश के अरबी-फारसी मदरसा शिक्षकों को भी मिलेगा राज्य शिक्षक पुरस्कार : सरकार ने शासनादेश के जरिये राशि जारी की Reviewed by Brijesh Shrivastava on 7:05 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.