अंबेडकरनगर में शिक्षक भर्ती की गलत मेरिट लिस्ट जारी : बीएसए ने नियुक्ति प्रक्रिया पर लगाई रोक

  • बीएसए ने नियुक्ति प्रक्रिया पर लगाई रोक
  • डायट की ओर से सूची तैयार करने में बरती गई लापरवाही
अंबेडकरनगर : डायट की ओर से गलत मेरिट सूची जारी करने के चलते गत सोमवार को टीईटी मेरिट पर हुई के लिए जारी नियुक्ति पत्रों पर तत्काल प्रभाव से रोक लगा दी गई है। बीएसए कार्यालय से नवीन मेरिट सूची जारी करते हुए कट ऑफ मेरिट से नीचे नियुक्ति पत्र हासिल करने वाले अभ्यर्थियों की दावेदारी को निरस्त कर दिया गया है। बीएसए ने अभ्यर्थियों को बीएसए कार्यालय से मूल प्रमाणपत्र वापस लेने को कहा है। मंगलवार शाम तक 41 ऐसे अभ्यर्थी चिन्हित किए गए जो गलत नियुक्ति पत्र ले गए थे। एक अभ्यर्थी ने नियुक्ति पत्र वापस भी कर दिया है।

गौरतलब है कि सोमवार को जिले में आवंटित 370 पदों के सापेक्ष 258 अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र जारी किया जा चुका है। मंगलवार को डायट प्रचार्य रमाशंकर राम की ओर से गत शनिवार को जारी की गई मेरिट सूची को गलत बताते हुए नवीन सूची बीएसए को सौंपी गई है। नवीन मेरिट सूची में विज्ञान वर्ग के पुरुष वर्ग में सामान्य के लिए 123, पिछड़ा वर्ग में 120, अनुसूचित जाति के लिए 110 मेरिट तय की गई है। वहीं कला वर्ग के पुरुष वर्ग में सामान्य के लिए 125, पिछड़ा वर्ग के लिए 122 तथा अनुसूचित जाति के लिए 111 मेरिट निर्धारित हुई है। इसके अलावा महिला वर्ग के विज्ञान वर्ग में सामान्य जाति में पहली फरवरी 1989 तक जन्मतिथि वाले अभ्यर्थियों के लिए 118, पिछड़ी जाति की 114 तथा अनुसूचित जाति की 97 मेरिट जारी की गई है। महिला वर्ग के कला वर्ग में समान्य जाति के लिए 116, पिछड़ी जाति के लिए 112 तथा अनुसूचित जाति के लिए 97 मेरिट का निर्धारण हुआ है। विकलांग के आधार पर पुरुष वर्ग में दृष्टि बाधित की 113, श्रवण बाधित की 103, चलनक्रिया बाधित की 113 मेरिट निर्धारित की गई है। महिला वर्ग में दृष्टि बाधित के लिए 105, श्रवण बाधित के लिए 98 तथा चलनक्रिया बाधित के लिए 106 मेरिट तय हुई है। उक्त निर्धारित मेरिट से ऊपर के अंक हासिल करने वाले अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र जारी किया जाएगा। जबकि इससे नीचे का नियुक्ति पत्र हासिल कर चुके अभ्यर्थियों की दावेदारी को खारिज कर दिया गया है। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी दल सिंगार यादव ने बताया कि डायट की ओर से पहली सूची को गलत बताते हुए मंगलवार को अपराह्न् 2:15 मिनट पर दूसरी सूची उपलब्ध करायी गयी है। ऐसे में उक्त मेरिट से नीचे जारी किए गए नियुक्ति पत्रों पर रोक लगाते हुए नवीन कट ऑफ मेरिट सूची जारी की गई है। मंगलवार शाम तक 41 ऐसे अभ्यर्थियों को चिन्हित किया गया जो गलत नियुक्ति पत्र ले गए थे, हालांकि यह संख्या अभी और भी बढ़ सकती है। डायट प्राचार्य ने खामियों को स्वीकारते हुए बताया कि कंप्यूटर की त्रुटि की वजह से मेरिट सूची गलत हुई है। इसमें संशोधन कर दिया गया है।
खबर साभार : दैनिक जागरण

Enter Your E-MAIL for Free Updates :   
अंबेडकरनगर में शिक्षक भर्ती की गलत मेरिट लिस्ट जारी : बीएसए ने नियुक्ति प्रक्रिया पर लगाई रोक Reviewed by Brijesh Shrivastava on 11:03 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.