छुट्टी के बाद भी आज और कल भी खुले रहेंगे बीएसए दफ्तर और डायट : नौ फरवरी तक देनी होगी पदों के भरने की सूचना

  • फरवरी के पहले हफ्ते तक खाली पद भरने का निर्देश
  • नौ फरवरी तक देनी होगी पदों के भरने की सूचना

शनिवार और रविवार को अवकाश होने के बावजूद प्रशिक्षु शिक्षकों को नियुक्ति पत्र वितरित किए जाएंगे। बेसिक शिक्षा विभाग ने प्रशिक्षु शिक्षकों को समय से नियुक्ति पत्र देने के लिए यह फैसला किया है। सचिव बेसिक शिक्षा एचएल गुप्त ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिया है। गौरतलब है कि शनिवार को जननायक कर्पूरी ठाकुर की जयंती पर सूबे में सार्वजनिक अवकाश है, जबकि रविवार को साप्ताहिक छुट्टी।

खबर साभार : अमर उजाला 
  • नियुक्ति पत्र के लिए आज व कल खुलेंगे डायट, बीएसए दफ्तर
लखनऊ : परिषदीय स्कूलों में 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया में चयनित अभ्यर्थियों को जिन जिलों में नियुक्ति पत्र जारी करने की प्रक्रिया पूरी नहीं हो पायी है, शासन ने वहां के जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान (डायट) व जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी (बीएसए) के दफ्तर को 24 व 25 जनवरी को छुट्टी के दिन भी खोलने का निर्देश दिया है। सरकार ने 24 जनवरी को बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री कपरूरी ठाकुर की जयंती पर को सार्वजनिक अवकाश घोषित किया है जबकि 25 जनवरी को रविवार होने के कारण साप्ताहिक अवकाश है।

सचिव बेसिक शिक्षा एचएल गुप्ता ने इस बारे में आदेश जारी कर दिया है। आदेश में कहा गया है कि प्रशिक्षु शिक्षकों की चयन प्रक्रिया जारी है। कई जिलों में चयन प्रक्रिया तय समयसारिणी से पीछे चल रही है।

जिन जिलों में निर्धारित संख्या में चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र नहीं जारी किये जा सके हैं, वहां इस काम को पूरा करने के लिए डायट और बीएसए दफ्तर को 24 व 25 जनवरी को खोला जाए। शासन के आदेश के अनुपालन में राज्य शैक्षिक अनुसंधान एवं प्रशिक्षण परिषद के निदेशक ने डायट प्राचार्यो और निदेशक बेसिक शिक्षा ने जिला बेसिक शिक्षा अधिकारियों को यह आदेश जारी कर दिया है। गौरतलब है कि आजमगढ़ और मेरठ में चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र जारी करने की प्रक्रिया शुक्रवार को भी नहीं शुरू हो पायी। कई अन्य जिलों में भी नियुक्ति पत्र जारी करने का काम चल रहा है।
 
खबर साभार :  दैनिक जागरण 

Enter Your E-MAIL for Free Updates :   
छुट्टी के बाद भी आज और कल भी खुले रहेंगे बीएसए दफ्तर और डायट : नौ फरवरी तक देनी होगी पदों के भरने की सूचना Reviewed by प्रवीण त्रिवेदी on 9:04 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.