बीटीसी प्रशिक्षित अभ्यर्थियों ने बूट पॉलिश कर जताया विरोध : टीईटी 2011 उत्तीर्ण अभ्यर्थियों ने किया प्रदर्शन

बीटीसी प्रशिक्षित अभ्यर्थियों ने बूट पॉलिश कर जताया विरोध
लखनऊ। बीटीसी प्रशिक्षित अभ्यर्थियों ने सहायक अध्यापक भर्ती में 15 हजार पद बढ़ाने की मांग को लेकर सोमवार को रैली निकाली और हजरतगंज चौराहे पर बूट पॉलिश की। लक्ष्मण मेला मैदान पर बीटीसी ट्रेनी वेलफेयर एसोसिएशन के बैनर तले डटे अनशनकारियों ने लक्ष्मण मेला मैदान से जीपीओ तक रैली निकाली। हजरतगंज स्थित जीपीओ पार्क पहुंचने पर प्रदर्शनकारियोें ने सरकार से नाराजगी जताते हुए राहगीरों की बूट पॉलिश की। उधर, अनशन पर डटे कई आंदोलनकारियों की हालत बिगड़ने पर सोमवार को अस्पताल में भर्ती कराया गया। 

टीईटी उत्तीर्ण अभ्यर्थियों ने किया प्रदर्शन
लखनऊ। टीईटी उत्तीर्ण बीएड अभ्यर्थियों ने प्रदेश सरकार पर मनमानी का आरोप लगाते हुए सोमवार को लक्ष्मण मेला मैदान पर प्रदर्शन किया। उनका कहना था कि सरकार टीईटी 2011 उत्तीर्ण बीएड अभ्यर्थियों का उत्पीड़न कर रही है। कोर्ट के आदेश के बावजूद उन्हें नियुक्ति नहीं दी जा रही है। टीईटी उत्तीर्ण संघर्ष मोर्चा के डॉ. राजीव शर्मा ने कहा कि सरकार तीन लाख प्राथमिक शिक्षकों के खाली पदों पर नियुक्ति देने में आनाकानी कर रही है। डॉ. एमपी सिंह ने कहा कि सरकार ने मांग पूरी न की तो टीईटी उत्तीर्ण बीएड अभ्यर्थी जल समाधि लेने को मजबूर होंगे।
खबर साभार : अमर उजाला

बीटीसी प्रशिक्षुओं ने आमरण अनशन पर बैठे अपने साथियों के समर्थन में सोमवार को जीपीओ पार्क के सामने राहगीरों का जूता पॉलिस कर उन्हें अपनी व्यथा सुनाई। उन्होंेने कहा कि प्रदेश सरकार की मनमानी के चलते उनकी यह स्थिति है। प्रशिक्षु बीटीसी वेलफेयर एसोसिएशन के बैनर तले सैकड़ों प्रशिक्षु प्राथमिक विद्यालयों में सहायक अध्यापकों की भर्ती प्रक्रिया में 15 हजार अतिरिक्त पदों की बढ़ोतरी की मांग को लेकर आठ दिनों से धरना दे रहे हैं। सोमवार दोपहर बीटीसी प्रशिक्षु हाथ में पॉलिश और ब्रश लेकर लक्ष्मण मेला मैदान से मार्च निकालकर जीपीओ पार्क पहुंचे। प्रशिक्षुओं ने राह चलते करीब दर्जनों लोगों का जूता पॉलिस किया। साथ ही उन्हें यह भी बताया कि भविष्य के शिक्षकों के इस हाल की जिम्मेदार प्रदेश सरकार है। एसोसिएशन के शैलेन्द्र प्रताप ने कहा कि पिछले साल दिसम्बर माह में विभाग ने सहायक अध्यापक पद पर 15 हजार भर्ती निकाली है। जबकि वर्ष 2011 व 2012 बैच के ही करीब 30 हजार अभ्यर्थी नियुक्ति प्रक्रिया में शामिल हुए हैं। मो. अरशद के मुताबिक प्रदेश भर में करीब 50 हजार सहायक अध्यापक पद की भर्तियां रिक्त पड़ी हैं। 
खबर साभार : हिंदुस्तान

Enter Your E-MAIL for Free Updates :   
बीटीसी प्रशिक्षित अभ्यर्थियों ने बूट पॉलिश कर जताया विरोध : टीईटी 2011 उत्तीर्ण अभ्यर्थियों ने किया प्रदर्शन Reviewed by प्रवीण त्रिवेदी on 8:42 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.