विरोध : बीटीसी प्रशिक्षितों ने विधान भवन के सामने लगाई झाड़ू और टीईटी उत्तीर्ण अभ्यर्थियों ने मांगी भीख, खाली पद भरने के लिए होगा संघर्ष


टीईटी उत्तीर्ण अभ्यर्थियों ने मांगी भीख
लखनऊ। प्राथमिक शिक्षकों के खाली पदों पर नियुक्ति की मांग को लेकर टीईटी उत्तीर्ण बीएड अभ्यर्थियों ने मंगलवार को जीपीओ पार्क के आसपास भीख मांगी। लक्ष्मण मेला मैदान पर डटे टीईटी 2011 के उत्तीर्ण बीएड अभ्यर्थियों ने सरकार से तीन लाख प्राथमिक शिक्षकों के खाली पदों पर नियुक्ति देने की मांग की। टीईटी उत्तीर्ण संघर्ष मोर्चा के डॉ. एमपी सिंह ने कहा कि सरकार काउंसलिंग करा चुके बीएड अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र जारी कर दें वर्ना अभ्यर्थी आंदोलन और तेज करेंगे।

बीटीसी प्रशिक्षितों ने विधान भवन के सामने लगाई झाड़ू
लखनऊ। बीटीसी प्रशिक्षित अभ्यर्थियों ने सहायक अध्यापक भर्ती में पद बढ़ाने की मांग को लेकर मंगलवार को विधान भवन के सामने झाड़ू लगाई। लक्ष्मण मेला मैदान पर बीटीसी ट्रेनी वेलफेयर एसोसिएशन के तत्वावधान में कई दिन से डटे बीटीसी प्रशिक्षु अनशनकारियों ने सहायक अध्यापक के 15 हजार पद बढ़ाने की मांग को लेकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। इस दौरान प्रदर्शनकारियोें ने सरकार से नाराजगी जताते हुए विधान भवन के सामने सड़क पर झाड़ू लगाते हुए प्रदर्शन किया। उधर, अनशन के दौरान अस्पताल में भर्ती कई अनशनकारियों को मंगलवार को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। एसोसिएशन के अमित सिंह ने कहा कि मांग पूरी होने तक अनशन जारी रहेगा, कष्ट चाहे जितना भोगना पड़े।
खबर साभार : अमर उजाला




  • विधान सभा मार्ग पर लगाई झाड़ू 
  • बीटीसी प्रशिक्षुओं का लक्ष्मण मेला में अनशन जारी

सहायक अध्यापक के पदों में बढ़ोत्तरी की मांग को लेकर बीटीसी प्रशिक्षुओं ने झाडू लगाकर जताया। मंगलवार को विधान भवन मार्ग पर झाडू लगाकर प्रशिक्षुओं ने प्रदेश सरकार से भर्ती पदों की संख्या 30 हजार करने की अपील की।  लक्ष्मण मेला स्थल पर पिछले कई दिनों से बीटीसी ट्रेनी वेलफेयर एसोसिएशन उप्र के आह्वान पर प्रशिक्षुओं का आमरण अनशन जारी है। इसमें पांच प्रदर्शनकारी भूख हड़ताल पर बैठे हैं। दोपहर करीब तीन बजे बीटीसी प्रशिक्षु खासकर महिलाओं ने लक्ष्मण मेला स्थल से विधान भवन की तरफ कूच किया।

प्रशिक्षुओं ने विधान भवन मार्ग पर झाडू लगाकर अपनी नाराजगी जताई। विधान भवन मार्ग पर करीब एक घंटा तक चले इस प्रदर्शन के बाद प्रदर्शनकारी वापस लौट गए। एसोसिएशन के उपाध्यक्ष मुहम्मद अरशद ने कहा कि प्रदेश में योग्यताधारी अभ्यर्थियों की कुल संख्या के सापेक्ष पदों की संख्या बहुत कम हैं। इसलिए बेसिक शिक्षा विभाग द्वारा सहायक अध्यापकों के प्रस्तावित 15 हजार पदों को बढ़ाकर 30 हजार किया जाए।
खबर साभार : दैनिक जागरण

सरकार विरोधी नारेबाजी कर टीईटी अभ्यर्थियों ने हजरतगंज चौराहे की तरफ जाने का प्रयास किया। जिसपर पुलिस ने हल्का बल प्रयोग कर प्रदर्शनकारियों को आगे बढ़ने से रोक लिया। इस बीच प्रदर्शनकारियों व पुलिस के बीच हल्की कहासुनी भी हुई, लेकिन बाद में पुलिस ने समझाकर प्रदर्शनकारियों को वापस लक्ष्मण मेला स्थल भेज दिया। 1प्राथमिक शिक्षकों के पद पर नियुक्ति की मांग को लेकर टीईटी 2011 उत्तीर्ण संघर्ष मोर्चा का क्रमिक अनशन मंगलवार को भी जारी रहा। पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत दोपहर करीब तीन बजे प्रदर्शनकारियों ने भीख मांगने के लिए लक्ष्मण मेला स्थल से हजरतगंज चौराहे की तरफ कूच किया, लेकिन पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को आगे बढ़ने नहीं दिया। थोड़ी देर नारेबाजी कर प्रदर्शनकारी वापस लौट गए। पुलिस द्वारा रोके जाने पर मोर्चा के संयोजक हिमांशु राणा ने अपनी नाराजगी जताई।1उन्होंने बुधवार को फिर से हजरतगंज चौराहे पर भीख मांग प्रदर्शन करने का एलान किया। सरकार पर आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि कोर्ट के आदेश के बाद भी प्रदेश में प्राथमिक शिक्षकों के तीन लाख से अधिक पद खाली हैं। रिक्त शिक्षक पदों पर नियुक्ति न करके सरकार टीईटी अभ्यर्थियों के साथ सौतेला व्यवहार कर रही है। लखनऊ इकाई के डॉ. एमपी सिंह ने कहा कि काउंसलिंग कराने के बाद भी अभ्यर्थियों की नियुक्ति का रास्ता साफ नहीं हुआ है।
खबर साभार : दैनिक जागरण 


Enter Your E-MAIL for Free Updates :   
विरोध : बीटीसी प्रशिक्षितों ने विधान भवन के सामने लगाई झाड़ू और टीईटी उत्तीर्ण अभ्यर्थियों ने मांगी भीख, खाली पद भरने के लिए होगा संघर्ष Reviewed by प्रवीण त्रिवेदी on 8:07 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.